HomePolitics

पीड़िता ने सोनिया गांधी को पत्र लिख ,विधायक उमंग सिंघार को पार्टी से निष्कासित करने की मांग –



धार
पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर दुष्कर्म और प्रताड़ना का आरोप लगने के बाद से ये मामला गर्माया हुआ है। राजनीतिक हलकों में इसे लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। बीजेपी इस कांग्रेस का चरित्र बता रही है वहीं कांग्रेस का कहना है कि ये उनके विरोधियों की चाल है। इस मामले में उमंग सिंघार ने भी एक वीडियो जारी कर कहा था कि वो लंबे समय से मानसिक और आर्थिक प्रताड़ना झेल रहे हैं और एक समय तो ऐसा आया था कि वो आत्महत्या तक के बारे में सोचने लगे थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में कहा है कि कानून अपना काम करेगा, वहीं सिंघार ने भी न्याय व्यवस्था में अपना विश्वास जताया है। इस मामले में अब एक नया मोड़ आया है और पीड़िता ने सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होने उमंग सिंघार के बारे में शिकायत करते हुए तत्काल उन्हें पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है।

पीड़िता द्वारा  लिखा गया पत्र

प्रति,
सोनिया गांधी
पूर्व अध्यक्ष
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस

आदरणीय महोदया,

यह उमंग सिंघार की पत्नी प्रतिमा सिंघार आपको बहुत दर्द और निराशा में लिखती है। मुझे उमंग ने कई बार गलत किया है लेकिन इस बार उसने सारी हदें पार कर दी हैं। मैं अब और बर्दाश्त नहीं कर सकता। आपको सूचित करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप पार्टी के प्रमुख हैं और आपने हमेशा महिलाओं का समर्थन किया है, उनके आंसू पोंछे हैं, आपने हर उस महिला की मदद की है जिसे इसकी आवश्यकता थी, इसलिए मैं आपसे न्याय की अपेक्षा करता हूं। उमंग सिंघार ने पहले भी कई महिलाओं का शोषण किया है, जिनमें से एक को सभी जानते हैं, जिसने कथित तौर पर खुद को फांसी लगा ली या उसकी हत्या कर दी गई, केवल मैं सच्चाई जानती हूं, हालांकि उसकी लड़ाई लड़ने वाला कोई नहीं था। ऐसी घटनाओं के कारण उसने पार्टी की बदनामी की है। उसे महिलाओं को रिकॉर्ड करने का शौक है, वह अपनी पूर्व पत्नी के वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग करता था और उसने मेरे साथ भी ऐसा ही किया है। अब वह उसका इस्तेमाल करके मुझे ब्लैकमेल कर रहा है। उसके कई छिपे हुए व्यक्तित्व हैं। वह आपके और दूसरों के सामने अलग तरह से काम करता है और अपने पार्टनर के सामने अलग तरह से। वह धमकी देता है, मारता है, हेरफेर करता है, शोषण करता है, परेशान करता है और क्या क्या नहीं। ऐसे आदमी को पार्टी का हिस्सा नहीं बनना चाहिए। मैंने उसके खिलाफ कई शिकायतें दर्ज की हैं, स्थानीय एसपी से उसकी निकटता और पैसे के ज़ोर के कारण स्थानीय पुलिस मदद नहीं कर रही थी। मैं कभी नहीं चाहती थी कि इस जानकारी में से कोई भी सार्वजनिक रूप से सामने आए क्योंकि यह मेरा निजी मामला है, लेकिन अब मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा था, और अंत में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मैं आपको सूचित करना चाहती हूं क्योंकि हम दोनों कांग्रेस पार्टी का हिस्सा हैं। जब से मैं राजनीति में आई हूं, तब से मैं इस पार्टी की सदस्य हूं। मैंने अपना सब कुछ पार्टी को दे दिया है और इसलिए मैं आपसे और पार्टी से न्याय की उम्मीद करती हूं।

कृपया उमंग सिंघार को तुरंत निष्कासित करें ताकि उनके जैसे अपराधियों के खिलाफ एक उदाहरण पेश किया जा सके और पार्टी स्वच्छ रह सके।
आपसे तत्काल कार्रवाई की अपेक्षा है।

आपकी बेटी,

प्रतिमा सिंघार,
राष्ट्रीय सचिव,
भारतीय युवा कांग्रेस,
प्रभारी मुंबई।



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...