HomePolitics

नकुल नाथ ने कहा- मेरी सभा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो से ज्यादा भीड़



भोपाल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के संकटमोचक माने जाने वाले कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे पार्टी के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो गयी है. नकुलनाथ ने कहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से अधिक उनकी रैली में भीड़ जुटती है.

भाजपा नेताओं ने शेयर किया वीडियो

नकुलनाथ के इस बयान का वीडियो भाजपा के कई नेताओं ने शेयर किया है. इस वीडियो में नकुलनाथ यह कहते नजर आ रहे हैं कि राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में जो भारत जोड़ो यात्राएं कीं उनसे अधिक भीड़ उनकी रैली में शामिल हुई थी.

राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल

भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस नेता नकुलनाथ के बयान वाला वीडियो शेयर करते हुए सोशल मीडिया में लिखा है कि जब खुद कांग्रेसी ही राहुल गांधी को महत्व नहीं देते तो फिर दूसरे उन्हें कैसे गंभीरता से लेंगे और भारतीय कैसे उनपर भरोसा करेंगे.

छिंदवाड़ा से सांसद हैं नकुलनाथ

नकुल नाथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमल नाथ के बेटे हैं. वे छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर यह अजीबोगरीब टिप्पणी परासिया में की, जहां उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी.

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में थे शामिल

गौरतलब है कि राहुल गांधी बमुश्किल 15 दिन पहले मध्यप्रदेश में थे और नकुल नाथ उनके साथ कई यात्राओं में शामिल भी हुए थे. नकुल नाथ के इस बयान से पार्टी पसोपेश में है. कमलनाथ कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं और पार्टी उनपर पूरा भरोसा करती है. ऐसे में नकुल नाथ का यह बयान उनके लिए भी असमंजस की स्थिति उत्पन्न करेगा.

पिता का कांग्रेस में बड़ा कद
2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद वरिष्ठ नेता कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाए गए थे। हालांकि, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिर गई थी और शिवराज सिंह चौहान दोबारा मुख्यमंत्री बनाए गए थे। फिलहाल, वह एमपी में कांग्रेस की कमान संभाल रहे हैं।

हालांकि, सीएम के अलावा भी कमलनाथ का कांग्रेस में कद बड़ा रहा है। उन्हें गांधी परिवार का करीबी माना जाता है। इसके साथ ही वह कांग्रेस के लिए कई मौकों पर ‘संकटमोचक’ बनकर भी सामने आए।


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...