adheer

नई दिल्ली । चीन व कुछ अन्य देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर भारत सरकार अलर्ट मोड  पर आ गई है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने चिट्ठी लिखकर कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित करने का आग्रह किया है। स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी को लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस सांसद अधीररंजन चौधरी ने कहा भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाई हुई है। 

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा तरह-तरह के सवाल उठा रही है। क्या गुजरात चुनाव में पीएम मोदी मास्क लगाकर सारे प्रोटोकॉल मानते हुए घर-घर गए थे? कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने भी भाजपा को आड़े हाथ लिया है। कार्ति चिदंबरम ने कहा कि आज का कोविड प्रोटोकॉल क्या हैं? ऐसा लगता है कि हमारे पास किसी भी अन्य सार्वजनिक समारोह में लागू करने योग्य कोविड प्रोटोकॉल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है तो भारत जोड़ो यात्रा पर अचानक इतना ध्यान क्यों दिया जाने लगा है। 

गौरतलब है कि मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। इस पत्र में भारत जोड़ो यात्रा में कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किए जाने की अपील की गई है। चिट्ठी में लिखा है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को मास्क व सेनीटाइजर उपलब्ध कराए जाएं। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि सिर्फ टीकाकरण वाले लोग ही इस यात्रा में हिस्सा लें। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि यात्रा में जुड़ने के पूर्व एवं पश्चात लोगों को आइसोलेट किया जाए।

इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस से भारत जोड़ा यात्रा स्थगित करने की अपील भी की है। मंडाविया ने अपनी चिट्ठी में कहा कि अगर यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन संभव नहीं हो तो पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और कोविड महामारी से देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा को देशहित में स्थगित कर दें।