HomeOther

टेकऑफ के दौरान विमान के एक पंख से निकली चिंगारी यात्रियों की सांसे अटकी, हादसा टला

टेकऑफ के दौरान विमान के एक पंख से निकली चिंगारी यात्रियों की सांसे अटकी, हादसा टला


वॉशिंगटन । अमेरिका में यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान के उड़ान भरने के हादसाग्रस्त होते-होते बचा। विमान के एक पंख से चिंगारी निकल रही थी। विमान में बैठे यात्रियों की इस खबर के बाद सांसे अटक गई। विमान से निकली चिंगारी जमीन तक गिरी है। ये विमान बोइंग 777-200 है जो एन787यूए के नाम से रजिस्टर्ड है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हो रहा है।

बताया जा रहा है कि विमान न्यू जर्सी के नेवार्क और ब्राजील के साओ पाउलो के बीच उड़ान भर रहा था। कथित तौर पर चिंगारी तब देखी गई जब बुधवार को विमान ने नेवार्क हाई अड्डे से उड़ान भरी। विमान के पायलट ने सतर्कता दिखाते हुए अटलांटिक महासागर के ऊपर होल्डिंग पैटर्न को अपनाया और वहीं कई बार चक्कर लगाते रहे, ताकि विमान का ज्यादातर फ्यूल खत्म हो जाए। ऐसा इसलिए ताकि अगर क्रैश लैंडिंग भी होती है तो एक बड़े हादसे की कम संभावना होगी। डेढ़ घंटे के बाद नेवार्क हवाई अड्डे पर विमान वापस लौट आया।

वीडियो देख कर कई लोगों ने कमेंट किया कि ये यूनाइटेड एयरलाइंस के पुराने बेड़े के कारण है। घटना क्यों हुई इसे लेकर जानकारी नहीं हो सकी है। हालांकि विमान कंपनी ने पुराने बेड़े को शामिल कर रखा है ये काफी चिंता का विषय है। यूनाइटेड एयरलाइन ने नए विमानों को शामिल करने के लिए एक दर्जन से ज्यादा बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है, जो 2023 तक उसे मिलेगा।

यूनाइटेड एयरलाइन के विमान ने रात 11.24 बजे उड़ान भरी थी। टेकऑफ के बाद ही विमान के हाइड्रोलिक प्रेशर पंप फेलियर देखने को मिला। एयरोएक्सप्लोरर की रिपोर्ट के मुताबिक यूनाइटेड एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘टेकऑफ के तुरंत बाद हमारे विमान में एक यांत्रिक समस्या का अनुभव हुआ। यह ईंधन को जलाने के लिए हवा में रहा और फिर सुरक्षित रूप से वापस लौट आया। यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया और उन्हें दूसरे विमान से वापस भेजा गया है।’

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter and Google news for latest Hindi News and National news updates.

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...