HomeNational

हैदराबाद में भारी बारिश, फंसे लोगों को बचाने के लिए नाव के साथ रेस्क्यू टीम हुई रवाना

हैदराबाद में भारी बारिश, फंसे लोगों को बचाने के लिए नाव के साथ रेस्क्यू टीम हुई रवाना

हैदराबाद में भारी बारिश, फंसे लोगों को बचाने के लिए नाव के साथ रेस्क्यू टीम हुई रवाना हैदराबाद, 4 मई (आईएएनएस)। हैदराबाद में बुधवार की सुबह तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। ऐसे में कुछ हिस्सों में फंसे लोगों को बचाने के लिए प्रशासन ने नाव के साथ रेस्क्यू टीम रवाना किया है।

अधिकारियों ने कहा कि बादल फटने से भारी बारिश हुई। जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया। शहर के कई हिस्सों में यातायात और बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

हैदराबाद के बशीरबाग, खैरताबाद, लकड़ी का पुल, सिकंदराबाद, कुकटपल्ली, मलकपेट, अलवाल और उप्पल समेत कई इलाकों में प्रमुख सड़कों पर जलजमाव से ट्रैफिक की परेशानी खड़ी हो गई।

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएचएमसी) की आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) की टीमें नावों के साथ प्रभावित इलाकों में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए निकली।

आपदा प्रबंधन के निदेशक ने ट्वीट किया, डीआरएफ की टीमें जलजमाव, पेड़ गिरने और अचानक बादल फटने के कारण आई मुसीबत में नागरिकों की मदद कर रही है।

राज्य द्वारा संचालित तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी (टीएसडीपीएस) ने हैदराबाद और आसपास के जिलों के कुछ हिस्सों में 6.8 सेमी से 11.1 सेमी बारिश दर्ज की।

हैदराबाद के मारेदपल्ली और मुशीराबाद में 8.68 और 7.73 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

नलगोंडा, मेडचल मलकानगिरी, यादाद्री भुवनागिरी, सिद्दीपेट, पेद्दापल्ली, जगतियाल और अन्य जिलों में भी तेज हवाओं और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश हुई।

बेमौसम बारिश ने भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत तो दी लेकिन किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया।

खरीद के लिए केंद्रों के पास रखा गया धान रात भर और सुबह की बारिश के कारण बर्बाद हो गया। किसानों ने कहा कि वे अधिकारियों से अपनी उपज की खरीद की मांग करते है और सरकार से अपील करते है कि उनके नुकसान की भरपाई करी जाएं।

–आईएएनएस

पीके/आरएचए

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...