HomeNational

कश्मीर में बीएसएफ के 459 जवानों की पासिंग आउट परेड का आयोजन

कश्मीर में बीएसएफ के 459 जवानों की पासिंग आउट परेड का आयोजन

श्रीनगर, 2 मई (आईएएनएस)। मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के हुम्हामा में सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 459 जवानों के लिए पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए, मुख्य अतिथि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने कहा कि बीएसएफ रक्षा की पहली पंक्ति होने के नाते न केवल अपनी स्थापना के बाद से प्रभावी ढंग से सीमाओं की रक्षा कर रहा है, बल्कि विदेशी प्रायोजित आतंकवाद और आंतरिक उग्रवाद से अद्वितीय वीरता और ²ढ़ संकल्प के साथ लड़ने में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

इस तथ्य को रेखांकित करते हुए कि विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच घनिष्ठ सहयोग और समन्वय हमारी सीमाओं के पार होने वाले आतंकवाद और नार्को-टेरर खतरों को खत्म करने के लिए आवश्यक है, मुख्य अतिथि ने जोर देकर कहा कि कुशल तंत्र और प्रतिक्रिया प्रणाली के साथ बीएसएफ विशाल चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जवानों को संबोधित करते हुए, भटनागर ने बीएसएफ में आत्मविश्वास, कौशल और शानदार कोर्डिनेशन के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की।

उन्होंने बीएसएफ को करियर विकल्प के रूप में चुनने के लिए नए जवानों की सराहना की और साहस और उत्साह के साथ राष्ट्र की सेवा करने का आह्वान किया। मुख्य अतिथि ने विभिन्न इनडोर और आउटडोर गतिविधियों में असाधारण प्रदर्शन करने वाले जवानों को पदक प्रदान किए।

सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों, अन्य सुरक्षा बलों, प्रशिक्षुओं के माता-पिता और परिवार के सदस्यों ने परेड देखी।

44 सप्ताह के प्रशिक्षण के दौरान, जवानों ने विभिन्न प्रकार के हथियारों, फायरिंग स्किल, ड्रिल और सीमा प्रबंधन को संभालने में दक्षता हासिल की।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...