HomeNational

केजरीवाल से दिल्ली भाजपा प्रमुख ने कहा- धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाएं

केजरीवाल से दिल्ली भाजपा प्रमुख ने कहा- धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाएं

केजरीवाल से दिल्ली भाजपा प्रमुख ने कहा- धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाएं नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। लोकसभा सदस्य परवेश साहिब सिंह के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उच्चतम न्यायालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार धार्मिक और अन्य स्थानों से लाउडस्पीकर हटाने का आग्रह किया है।

सोमवार की देर शाम गुप्ता ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा।

गुप्ता ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, दिल्ली के लोग लाउडस्पीकर से होने वाले ध्वनि प्रदूषण से पीड़ित हैं। जब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कई राज्यों में लाउडस्पीकर हटा दिए गये हैं, तो दिल्ली सरकार इस पर कुछ क्यों नहीं कर रही है। हम मुख्यमंत्री केजरीवाल से लाउडस्पीकर हटाने की मांग करते हैं।

केजरीवाल को लिखे पत्र को अपने ट्विटर पर साझा करते हुए गुप्ता ने कहा, आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सभी धार्मिक और अन्य स्थानों से लाउडस्पीकर हटाने का आग्रह किया। ध्वनि प्रदूषण के कारण, बच्चे बुजुर्गों, मरीजों और दफ्तरों में काम करने वाले लोगों को हर दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

इससे पहले, पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा सदस्य परवेश साहिब सिंह ने दिल्ली के उपराज्यपाल (एल-जी), नगर आयुक्तों और पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर शहर में धार्मिक स्थलों पर उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करने वाले लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सभी धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकरों को या तो हटा दिया जाना चाहिए या आवाज कम करना चाहिए, ताकि परिसर के भीतर ध्वनि सुनाई दे और विशेष रूप से छात्रों, गंभीर रूप से बीमार रोगियों और आस-पड़ोस के लोगों के लिए शांति भंग ना हो।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का ठीक से पालन किया है और अन्य राज्यों को भी ऐसा ही करने की जरूरत है। वर्मा ने पत्र में लिख कर कहा, आपसे अनुरोध है कि उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए जाएं, ताकि लोगों में शांतिपूर्ण माहौल हो सके।

–आईएएनएस

एचके/एसकेपी

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...