HomeNational

फिर से हिंसा भड़कने पर जोधपुर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू लगा (लीड-1)

फिर से हिंसा भड़कने पर जोधपुर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू लगा (लीड-1)

जयपुर, 3 मई (आईएएनएस)। राजस्थान के जोधपुर के दस थाना क्षेत्रों में दो समूहों के बीच फिर से झड़प के बाद मंगलवार को कर्फ्यू लगा दिया गया।

झड़प पहले सोमवार देर रात हुई थी।

जालोरी गेट पर झंडा फहराने को लेकर मंगलवार सुबह फिर से हिंसा भड़क गई। पुलिस ने बदमाशों पर लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले दागे और भीड़ को तितर-बितर किया।

तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, जिले में मंगलवार मध्यरात्रि तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस हिंसा के मद्देनजर अपने सभी महत्वपूर्ण निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए। उन्होंने स्थिति का फीडबैक लेने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक भी बुलाई। मुख्यमंत्री ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

जोधपुर के शनिचर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह बदमाशों ने 20 से अधिक वाहनों के शीशे तोड़े और कई एटीएम में भी तोड़फोड़ की।

सूरसागर विधायक के घर के बाहर भी हंगामा हुआ है। जयपुर से अपर महानिदेशक, अपराध एवं अन्य अधिकारियों को जोधपुर भेजा गया है।

मंगलवार की सुबह हुई झड़पों के दौरान पथराव में एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिससे सोमवार से अब तक घायल कर्मियों की कुल संख्या तीन हो गई है।

जालोरी गेट चौराहे पर सोमवार रात करीब 11.30 बजे कुछ लोगों द्वारा झंडा फहराने के बाद हिंसा शुरू हुई। इसका वीडियो बना रहे एक शख्स की कुछ युवकों ने पिटाई कर दी। कुछ लोग उसके बचाव में आए तो उनकी भी पिटाई कर दी। इसके बाद दूसरे गुट ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव में पुलिस उपायुक्त पूर्व और उदयमंदिर एसएचओ घायल हो गए।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...