HomeNational

भाजपा महिला विंग अपने कैडर के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करेगी

भाजपा महिला विंग अपने कैडर के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करेगी

भाजपा महिला विंग अपने कैडर के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करेगी नई दिल्ली, 4 मई (आईएएनएस)। भाजपा की महिला शाखा 13 मई से भोपाल में तीन दिवसीय सत्र के साथ अपने कैडर के लिए एक राष्ट्रव्यापी प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर रही है।

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा ने आईएएनएस से कहा, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते यह जरूरी है कि हमारे साथ जुड़े सभी लोग हमारे इतिहास और विचारधारा को समझें और जागरूक हों। हमने एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से अपने सभी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने की योजना बनाई है। यह मैहिला मोर्चा का प्रशिक्षण कार्यक्रम भोपाल से शुरू होगा।

इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से भगवा पार्टी हाल ही में शामिल हुए कैडर के साथ एक लंबा संबंध स्थापित करने की कोशिश कर रही है।

वर्मा ने कहा, अगर कोई व्यक्ति वैचारिक रूप से पार्टी से जुड़ा नहीं है, तो वह छोड़ सकता है। अपनी वैचारिक प्रतिबद्धता को समझाते हुए हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि वह व्यक्ति भाजपा के मूल्यों और संस्कृति को विकसित करके हमेशा पार्टी में रहे।

इस कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी समेत अन्य के शामिल होने की संभावना है।

इसके अलावा, राज्य यूनिट के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के प्रमुख के साथ राज्य अध्यक्ष, राज्य स्तर और जिला स्तर पर आगे प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने की योजना तैयार करेंगे।

आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के आम चुनावों के लिए संगठन को तैयार करने के लिए सभी मोर्चा (विंग) और मुख्य संगठन के लिए एक समान प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रशिक्षित कार्यकर्ता समाज के नए क्षेत्रों और वर्गों में पार्टी के विकास में मदद करते हैं।

–आईएएनएस

एसएस/एसकेपी

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...