HomeMadhya Pradesh

WTC Final से पहले टीम इंडिया का प्लान लीक, इंटरनेट पर तेजी से हो रहा है वायरल

WTC Final से पहले टीम इंडिया का प्लान लीक, इंटरनेट पर तेजी से हो रहा है वायरल


भारतीय टीम करीब चार महीने के लंबे दौरे के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुकी है। भारत को 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। हालांकि, जाने से पहले कप्‍तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्‍त्री ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में हिस्‍सा लिया और विभिन्‍न सवालों के जवाब दिए। कोहली और शास्त्री ने दोनों ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मायने रखता है। हालांकि, प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसने सुर्खिया बटोरने में देरी नहीं की। कोहली और शास्‍त्री दोनों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनका लाइव शुरू हो चुका है। दोनों न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपने गेम प्‍लान के बारे में बातचीत कर रहे थे।कुछ ही समय में कोहली-शास्‍त्री की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण क्‍या रहने वाला है।

लीक हुआ कोहली-शास्त्री की बातचीत का आडियो

वायरल हुए ऑडियो में भारतीय कप्तान कोहली और हेड कोच शास्त्री न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के बारे में बात कर रहे हैं। इस ऑडियो में रवि शास्त्री बोल्ट और वैगनर का जिक्र करते हैं। ऑडियो में विराट कोहली कहते हुए सुनाई दिए – ‘हम इनको राउंड द विकेट डलवाएंगे। लेफ्ट हैंडर्स है इनपे। लाला सिराज सबको स्‍टार्ट से ही लगा देंगे।’ यह बात सुनकर रवि शास्‍त्री जवाब देते हैं- हम्‍म। बता दें कि न्यूजीलैंड टॉप-5 बल्लेबाजों में डेवॉन कॉनवे, टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. 29 वर्षीय कॉनवे ने एक दिन पहले ही अपने डेब्यू टेस्ट मैच में लॉर्ड्स के मैदान पर शानदार सैकड़ा जड़ा है।

18 जून से शुरू होगा घमासान

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...