HomeMadhya Pradesh

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम वनडे और टी20 सीरीज के लिए करेगी भारत का दौरा…

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम वनडे और टी20 सीरीज के लिए करेगी भारत का दौरा…


न्यूज़ टुडे नेटवर्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम भारत का दौरा करने वाली है। इस दौरे की तारीख और स्थल पर अभी चर्चा चल रही है। दक्षिण अफ्रीका महिला टीम अगले महीने सीमित ओवर सीरीज के लिए भारत का दौरा कर सकती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस दौरे की जल्द ही पुष्टि कर सकता है।

Bansal Saree

भारतीय महिला और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच पांच वनडे और तीन टी-2० मैच खेले जाएंगे। हालांकि इस दौरे की तारीख और स्थल पर अभी चर्चा चल रही है। भारतीय महिला टीम की पिछले वर्ष टी-20 विश्वकप के बाद यह पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी। कोरोना के कारण निर्धारित क्वारेंटीन पीरियड को देखते हुए यह दौरा महीने भर से ऊपर की अवधि का हो सकता है। जैव सुरक्षा को देखते हुए बीसीसीआई कम स्थलों पर ही मैच आयोजित कराने पर विचार कर रहा है। यह भी संभावना है कि सभी मुकाबले एक ही शहर में आयोजित कराए जाएं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि इस सीरीज के बारे में चर्चा जारी है। इसको लेकर जल्द ही घोषणा की जा सकती है। बोर्ड क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ चर्चा कर रहा है। सीरीज की तारीखों का जल्द ही ऐलान किया जाएगा।
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि इस सीरीज के बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं की है। दक्षिण अफ्रीका की टीम फिलहाल पाकिस्तान के साथ घरेलू सीरीज खेल रही है जो तीन फरवरी को खत्म होगी।

इस बीच बीसीसीआई महिला टीम के सहायक स्टाफ की भतीर् के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी कर सकता है। डब्ल्यूवी रमन फिलहाल टीम के मुख्य कोच हैं। नरेंद्र हीरवानी टीम के गेंदबाजी कोच हैं। सभी सहायक स्टाफ के अनुबंध पिछले महीने खत्म हो चुके हैं। भतीर् की प्रक्रिया जल्द शुरु की जा सकती है।

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...