HomeMadhya Pradesh

India vs England-रोहित के धमाकेदार शतक से भारत मजबूत, छह विकेट पर बने 300 रन

India vs England-रोहित के धमाकेदार शतक से भारत मजबूत, छह विकेट पर बने 300 रन


चेन्नई। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 161 रन की धमाकेदार पारी व उप कप्तान अजिंक्या रहाणे (67) के साथ चौथे विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी की बदौलत भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को छह विकेट पर 300 रन का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया है।

Bansal Saree

रोहित ने कप्तान विराट कोहली के टॉस जीत पहले बल्लेबाजी के फैसले को सही साबित किया। रोहित ने 231 गेंदों का सामना कर 161 रन की पारी खेली। पारी में 18 चौके और दो छक्के भी लगाए। रोहित का इंग्लैंड के खिलाफ पहला व कॅरियर का 7वां शतक था।

रोहित ने रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 310 गेंदों में 162 रन की साझेदारी कर भारत को तीन विकेट पर 86 रन की नाजुक स्थिति से उबारा। रहाणे ने अपनी खराब फॉर्म को पीछे छोड़ पिछली 15 पारियों में दूसरा फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया। रहाणे ने 149 गेंदों पर 67 रन में नौ चौके लगाए। चेतेश्वर पुजारा ने 21 रन व विकेट कीपर ऋषभ पंत 33 रन बनाकर क्रीज पर अभी डटे हुए हैं।

ओपनर शुभमन गिल और कप्तान विराट खाता खोले बिना आउट हुए थे। रविचंद्रन अश्विन ने 13 रन बनाये। अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल पांच रन बनाकर पंत के साथ क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की तरफ से उसके स्पिनरों जैक लीच और मोईन अली ने दो-दो विकेट लिए।

 

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...
Enable Notifications    OK No thanks