HomeMadhya Pradesh

बरेली: 49 वीं राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल चैंपियनशिप का फ्यूचर कॉलेज में चढ़ा खुमार, खिलाडि़यों ने दिखाया दम

बरेली: 49 वीं राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल चैंपियनशिप का फ्यूचर कॉलेज में चढ़ा खुमार, खिलाडि़यों ने दिखाया दम

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। जिला ओलंपिक संघ के तत्वाधान में आयोजित 49वीं राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल चैंपियनशिप के तीसरे दिन फ्यूचर कॉलेज में लीग और प्री क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। जिसमें खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया। दो सेशन में हुए मैच में सुबह में ग्रुप बी में हिमाचल प्रदेश और लेह लद्दाख के बीच मैच खेला गया जिसमें हिमाचल प्रदेश ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत हासिल की। दूसरा मैच आंध्र प्रदेश और पुंडुचेरी के बीच खेला गया जिसमें पुंडुचेरी ने 3 गोल के मुकाबले 13 गोल दाग आंध्र प्रदेश को पराजित किया।

Bansal Saree

उत्तराखंड और मध्य प्रदेश के बीच खेले गए मैच में मध्य प्रदेश ने शानदार खेल दिखाते हुए उत्तराखंड को 6 के मुकाबले 18 गोल से मात दी। ग्रुप एफ के मैच में पंजाब और असम के बीच मुकाबला हुआ जिसमें पंजाब ने एक बार फिर 06 के मुकाबले 25 गोल दागते हुए बाजी मारी। ग्रुप जी में राजस्थान और चंडीगढ़ के बीच कांटे के मुकाबले में राजस्थान ने 13 के मुकाबले 16 गोल के साथ जीत हासिल की। वहीं बिहार और केरला के बीच खेले गए मैच में बिहार की टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 12 के मुकाबले 28 गोल दाग जीत हासिल की।

बरेली: 49 वीं राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल चैंपियनशिप का फ्यूचर कॉलेज में चढ़ा खुमार, खिलाडि़यों ने दिखाया दम
हैंडबाल चैंपियनशिप बरेली में खेल का हुनर दिखाते खिलाड़ी

जबकि ग्रुप ए के मैच में एक बार फिर इंडियन रेलवे ने शानदार खेल दिखाते हुए अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए दमन एवं दीव को मात दी। वहीं 5 मैच केसीएमटी में भी खेले गए लीग व प्री क्वार्टर मैचों में पहला लीग मैच में ग्रुप ए से इंडियन रेलवे व दादरा नागर हवेली के बीच खेले गये, जिसमें इंडियन रेलवे ने 14-4 से जीत हासिल की तथा रेलवे की पवित्र ने 5 गोल किये। वहीं दादरा नागर हवेली की ज्योतिने 4 गोल मारे। वहीं दूसरे लीग मैच में ग्रुप बी से हिमाचल प्रदेश व लेह लद्दाख के बीच खेला गया।

जिसमें हिमाचल ने लेह लद्दाख का खाता तक नहीं खुलने दिया और 14-00 से जीत हासिल करी, जिसमें निधि शर्मा ने 3 गोल करे। वहीं तीसरा मैच ग्रुप ई से गुजरात व दमन दीव के बीच हुआ, जिसमें गुजरात ने 12-03 से जीत हासिल करी, जिसमें काजल ने 3 गोल करे।

प्री क्वार्टर का पहला मैच कर्नाटक व इंडियन रेलवे के बीच हुआ, जिसमें रेलवे ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए कर्नाटक को 27-03 से पछाड़ा, जिसमें मोनिका ने 4 गोल किये। वहीं प्री क्वार्टर का दूसरा मैच महाराष्ट्र व हिमाचल प्रदेश के बीच खेला गया, जिसमें हिमाचल ने महाराष्ट्र को 33-14 से हराया, जिसमें शालिनी ठाकुर ने 8 व भावना ने भी 8 गोल किये।

इस मौके पर मुख्य अतिथि फरीदपुर विधायक श्‍याम बिहारी लाल मौजूद रहे। इसके अलावा कार्यक्रम में राष्ट्रीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पाण्डेय के साथ-साथ जिला ओलंपिक संघ के चेयरमैन डा0 विनय खण्डेलवाल, अध्यक्ष आशीष गुप्ता, प्रदेश ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गुप्ता, आदित्य मूर्ति, बी0 एन0 मिश्रा, मुकेश गुप्ता, डा0 बासू, डा0 मनीष शर्मा, श्वेता गुप्ता, गीता गुप्ता , राजा चावला, ई हेमन्‍त यादव, हरदीप सिंह , पंकज अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, दिनेश गोयल, संजय अग्रवाल, राजेश गुप्‍ता आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डा रितेश सक्‍सेना ने किया।

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...