HomeMadhya Pradesh

सहकारी क्षैत्र में गबन घोटाले एवं आर्थिक अनियमिताओं पर रोक के संबंध में कलेक्टर द्वारा जिला स्तरिय समिति की बैठक संपन्न

सहकारी क्षैत्र में गबन घोटाले एवं आर्थिक अनियमिताओं पर रोक के संबंध में कलेक्टर द्वारा जिला स्तरिय समिति की बैठक संपन्न


झाबुआ । राज्य शासन द्वारा प्रत्येक जिले में कलेक्टर की अध्यक्षता एवं पुलिस अधिक्षक को सामिल कर गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित हुए। इस बैठक में कलेक्टर सोमेश मिश्रा द्वारा जिला सहकारी बैंक एवं जिले के समस्त आदिम जाति सोसायटियों के प्रक्रणों की गहन समिक्षा की गई।
आयोजित बैठक में विगत दिनों देवजिरी सोसायटी के प्रबंधक के निवास व कार्यालय में लोकायुक्त द्वारा की गई कार्यवाही में बरामद लगभग 28 लाख से अधिक की राशि जैसी अनियमिता पर कलेक्टर द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई हैं।
कलेक्टर ने कहा कि निलंबन किये गये दोषी कर्मचारीयों की बाहाली के विरूद्ध उत्तरदायी विभागीय कर्मचारी पर कठोर कार्यवाही की जाए। ऐसी अवैधानिक राशी को अपने निवास व कार्यालय में रखने जैसे कृत्य के विरूद्ध पूर्व संस्था प्रबन्धक को सेवा से बर्खास्त कर समानान्तर पुलिस कार्यावाही भी कराई जाए। इसी प्रकार पूर्व बैंक शाखा प्रबंधक रामसिंह यादव द्वारा कम्प्यूटर खरीदी में की गई अनियमितता के विरूद्ध प्रचलित न्यायालयीन प्रकरण में बैंक का पक्ष रखने की कार्यावाही के लिए बैंक महाप्रबंधक को निर्देशित किया गया हैं। इसी अनुरूप कल्याणपुरा सोसायटी के मृतक गबनकर्ता कर्मचारी के वारिसों/उत्ताराधिकारी से वसूली की कार्यावाही सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिये गए। कलेक्टर द्वारा उपस्थित विभागीय व बैंक अधिकारीयों को निर्देशीत किया की बैंक व सोसायटीयों की आर्थिक अनियमितताओं के विरूद्ध लिप्त कर्मचारी की तत्काल सेवा समाप्त की जाए और पुलिस प्रकरण दर्ज करने में विलंब न हो। बैठक में उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक श्री डावर द्वारा थादंला सोसायटी में ऋण माफी घोटाले में हूई एफ.आई.आर की जॉच प्रगती से अवगत कराया। कलेक्टर द्वारा कडे निर्देश दिये गये कि सोसायटीयों के नॉन केडर कर्मचारीयों में पर्याप्त अनुशासन के लिए सहकारीता उपायुक्त स्तर से कर्तव्य व उत्तरदायित्व के संबंध में निर्देश प्रारूप अनुमोदीत करते हुई उन्हें जारी करे। बैठक में सहकारीता उपायुक्त अम्बरीश वैघ द्वारा जानकारी का प्रस्तुतिकरण किया गया। बैठक बैंक महाप्रबंधक आर.एस.वसुनिया एवं सहकारीता विभाग के सहायक आयुक्त डी.सी.भिन्डे एवं अंकेक्षण अधिकारी डी.एस. कोसरा भी उपस्थित रहे।

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...
Enable Notifications    OK No thanks