HomeIndia

YouTube पर अभद्र और आपत्तिजनक कमेंट करना पड़ेगा भारी, हो सकती है सजा

YouTube पर अभद्र और आपत्तिजनक कमेंट करना पड़ेगा भारी, हो सकती है सजा



नईदिल्ली
 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अभद्र और आपत्तिजनक कमेंट्स का असर न सिर्फ यूजर्स पर पड़ता है बल्कि इन प्लेटफॉर्म्स को चलाने वाली कंपनियों पर भी पड़ता है. नफरत से तबाही कोई नई बात नहीं है. हालांकि, नई संचार तकनीकों ने इसके दायरे और प्रभाव को बढ़ा दिया है.

कमेंट सेक्शन में अपमानजनक कमेंट्स का मुकाबला करने के लिए, YouTube, दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म, एक नई सुविधा शुरू कर रहा है जो कमेंट करने वालों को पोस्ट करने से पहले उनकी घृणित और आपत्तिजनक टिप्पणियों पर पुनर्विचार करने के लिए प्रोत्साहित करेगी.

TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, YouTube एक ऐसे फ़िल्टर का परीक्षण भी शुरू करेगा जो क्रिएटर्स को अपने चैनल पर कुछ आहत करने वाली कमेंट्स को पढ़ने से बचने की अनुमति देगा जो स्वचालित रूप से समीक्षा के लिए रोक दी गई जाएंगी. नई सुविधाओं का उद्देश्य YouTube के प्लेटफ़ॉर्म पर कमेंट्स की गुणवत्ता के साथ लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों को संबोधित करना है, जिसकी शिकायत निर्माता वर्षों से करते आ रहे हैं.

TeamYouTube पर “रॉब” द्वारा हस्ताक्षरित एक पोस्ट के अनुसार, YouTube यूजर्स को चेतावनी देना शुरू कर देगा जब उनके कमेंच्स को कंपनी के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए देखा और हटा दिया जाएगा.

पोस्ट में उल्लेख किया गया है, “YouTube टीम स्पैम की पहचान करने और उसे हटाने के लिए हमारे स्वचालित पहचान प्रणाली और मशीन लर्निंग मॉडल को बेहतर बनाने पर काम कर रही है. वास्तव में, उन्होंने 2022 के पहले 6 महीनों में 1.1 बिलियन से अधिक स्पैम कमेंट्स को हटा दिया है.”

जैसे-जैसे स्पैमर अपनी रणनीति बदलते हैं, नए प्रकार के स्पैम का बेहतर पता लगाने के लिए हमारे मशीन लर्निंग मॉडल में लगातार सुधार हो रहा है.

पोस्ट में रॉब लिखते हैं, “हमने बॉट्स को लाइव चैट से बाहर रखने के लिए अपने स्पैमबॉट डिटेक्शन में सुधार किया है. हम जानते हैं कि बॉट्स लाइव स्ट्रीमिंग अनुभव को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं, क्योंकि लाइव चैट अन्य यूजर्स और रचनाकारों के साथ जुड़ने का एक शानदार तरीका है. इस अपडेट को लाइव स्ट्रीमिंग बनाना चाहिए.” हर किसी के लिए एक बेहतर अनुभव.”



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...