HomeIndia

…जब उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के तीन शब्द पर पक्ष-विपक्ष के सांसद लगाने लगे ठहाके 

…जब उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के तीन शब्द पर पक्ष-विपक्ष के सांसद लगाने लगे ठहाके 



 नई दिल्ली 

अभी संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। अक्सर ऐसा होता है कि सत्र के दौरान सदन में ऐसे कई मौके आते हैं, जब सत्ता पक्ष और विपक्ष के लोग आपसी सियासी मतभेदों को भुलाकर कभी एकसाथ नजर आते हैं तो कभी किसी मुद्दे पर एकसाथ ठहाका लगाते नजर आते हैं। इस बार भी एक मौके पर ऐसा ही हुआ, जब राज्यसभा में पक्ष-विपक्ष के सांसद सदन के सभापति और उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की बातों पर ठहाका लगाने लगे।

दरअसल, हुआ यूं कि सोमवार को जब तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन राज्यसभा में सरकार के विनियोग विधेयकों पर बोल रहे थे, तब उन्होंने अपने  “प्यारे राज्य बंगाल” की बात की। इससे पहले कि ओ’ब्रायन अपनी बात आगे जारी रखते सदन के सभापति धनखड़ ने उन्हें टोका और उसमें जोड़कर कहा, “हमारा प्यारा राज्य” बंगाल।

इंडियन एक्सप्रेस में छपे कॉलम दिल्ली कॉन्फिडेन्शियल के मुताबिक, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के इन तीन शब्दों ने सांसदों के चेहरे पर मुस्कान ला दी और सांसद ठहाका लगाने लगे। उसी दौरान एक सांसद ने कहा कि धनखड़ साहब को पश्चिम बंगाल से बहुत प्यार और लगाव है।

बता दें कि उप राष्ट्रपति बनने से पहले जगदीप धनखड़ पश्चिम बंगाल के गवर्नर थे। वह करीब तीन साल जुलाई 2019 से जुलाई 2022 तक इस पद पर रहे। इस दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनका कई मुद्दों पर टकराव होता रहा था। धनखड़ राजस्थान के झुंझुनू जिले के निवासी हैं। इसी साल उन्होंने देश के 14वें उप राष्ट्रपति का पदभार संभाला है। वह चंद्रशेखर की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...