HomeIndia

बागडोगरा एयरपोर्ट पर  सेना के 16 जवानों को दी गई श्रद्धांजलि…. 

बागडोगरा एयरपोर्ट पर  सेना के 16 जवानों को दी गई श्रद्धांजलि…. 



Sikkim Road Accident: सिक्किम के जेमा में हुई सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले 16 सैनिकों के लिए बागडोगरा हवाई अड्डे पर आयोजित कार्यक्रम में पुष्पचक्र अर्पित किए गए। सैनिकों के पार्थिव शरीर पूरे सैन्य सम्मान के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित उनके घर भेजे गए। सिक्किम के मुख्यमंत्री पीएस तमांग और लेफ्टिनेंट जनरल वीपीएस कौशिक ने बागडोगरा हवाई अड्डे पर जवानों को श्रद्धांजलि दी। 23 दिसंबर की सुबह हुए हादसे के बाद दोपहर तक सभी शवों को बरामद कर चटन लाया गया। 24 दिसंबर की सुबह तक शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए एसटीएनएम अस्पताल, गंगटोक लाया गया। पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भारतीय वायु सेना के तीन हेलीकॉप्टरों द्वारा गंगटोक से बागडोगरा हवाई अड्डे तक पार्थिव शरीरों को लाया गया। 

श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद 15 पार्थिव शरीरों को वायु सेना के विशेष विमानों से देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर भेजा गया। यहां से शवों को उनके पैतृक कस्बों या गांवों में ले जाया जाएगा। बिहार के खगड़िया के रहने वाले नायब सूबेदार चंदन कुमार मिश्रा के पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से ले जाया जा रहा है।

सिक्किम में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ। दर्दनाक सड़क हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे। सेना के अधिकारी के मुताबिक घटना जेमा, उत्तरी सिक्किम में हुई। दुर्घटनाग्रस्त वाहन तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था, जो चटन से सुबह थंगू की ओर बढ़ा था। पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत के मुताबिक, जेमा के रास्ते में वाहन एक तीखे मोड़ पर एक खड़ी ढलान पर फिसल गया।



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...