HomeIndia

Train Cancelled: रेलवे पर भी कोहरे की मार, 260 ट्रेनें कैंसल, 11 का रूट बदला

Train Cancelled: रेलवे पर भी कोहरे की मार, 260 ट्रेनें कैंसल, 11 का रूट बदला



नई दिल्ली

भारतीय रेल मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, रेलवे ने  6 राज्यों से चलने वाली 260 ट्रेनों को कैंसल किया है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, पंजाब और पश्चिम बंगाल से चलने वाली 260 ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसके पीछे वजह कोहरा और कई जगहों पर मरम्मत कार्य है। वहीं, दिल्ली, यूपी, बिहार, पंजाब और राजस्थान से चलने वाली 25 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। इसके अलावा जम्मू, पंजाब, यूपी और दिल्ली के रूट से चलने वाली 11 ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है।

ये ट्रेनें कैंसल
देवेल्ली से मुजफ्फरपुर, पठानकोट से ज्वालामुखी, शआमली से दिल्ली आने-जाने वाली, लखनऊ से विरंगना, दार्जिलिंग, वाराणसी, बोकारो से अनसोल, दिल्ली से रेवाड़ी समेत 260 ट्रेनों को मंगलवार के लिए रद्द किया गया है। रेलवे ने बिहार के समस्तीपुर मंडल से चलने वाली आठ ट्रेनों के मरम्मत कार्य के चलते 28 दिसंबर तक रद्द किया है। जबकि 30 ट्रेनों के रूट में डायवर्ट किया गया है।

कई ट्रेनों के रूट बदले, समय में भी बदलाव
11 ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। इसमें आगरा कैंट से टुंडला, दुर्ग से जम्मू, फिरोजपुर से छिंदवाड़ा आने-जाने वाली, जम्मू से संभलपुर, रांची से बनारस ट्रेन शामिल हैं। जबकि, फिरोजपुर से लुधियाना, गोरखपुर से नरकटीकगंज आने-जाने वाली, रामेश्वरम से मदुरै, दिल्ली से हावड़ा, दिल्ली से वीरांगना, अमृतसर से दिल्ली और दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

मौसम की मार झेल रहा उत्तर भारत, दक्षिण में बारिश
दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 4 से 5 दिन ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना है। आईएमडी ने उत्तर भारतीय राज्यों में अगले कुछ दिन तापमान में और गिरावट का अंदेशा जताया है। वहीं, 23 दिसंबर को तमिलनाडु में जोरदार बारिश की संभावना है।

 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...