HomeIndia

Visa का सख्त फैसला, इनको नहीं मिलेगी Debit Card सर्विस, कंपनी ने रद किया समझौता

Visa का सख्त फैसला, इनको नहीं मिलेगी Debit Card सर्विस, कंपनी ने रद किया समझौता




नई दिल्ली
वीजा ने रविवार को कहा कि वह संकटग्रस्त क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स के साथ अपने वैश्विक क्रेडिट और डेबिट कार्ड समझौतों को रद कर रहा है। दुनिया के सबसे बड़े पेमेंट प्रोसेसर वीजा इंक ने रविवार को कहा कि वह ध्वस्त हो चुके क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स के साथ अपने ग्लोबल क्रेडिट कार्ड समझौतों को तोड़ रहा है। वीजा के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताय कि एफटीएक्स के साथ स्थिति ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है और हम घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे हैं। हमने एफटीएक्स के साथ अपने वैश्विक समझौतों को समाप्त कर दिया है।

वीजा का सख्त फैसला
कंपनी ने एफटीएक्स के साथ यूएस डेबिट कार्ड कार्यक्रम को भी समाप्त कर दिया है। FTX और Visa ने अक्टूबर की शुरुआत में एक साझेदारी की घोषणा की थी, जिसमें 40 देशों में अकाउंट-लिंक्ड वीजा डेबिट कार्ड पेश करने की योजना शामिल है।
 
दिवालिया होने वाला है एफटीएक्स
एफटीएक्स दिवालिया होने की कगार पर खड़ा है। क्रिप्टो एक्सचेंज FTX ने रविवार को कहा कि उसके प्लेटफार्म पर ‘अनधिकृत लेनदेन’ के चलते करोड़ों डॉलर की निकासी हुई है। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि उसने अपनी कई डिजिटल एसेट्स को ‘कोल्ड वॉलेट’ में ट्रांसफर कर दिया है। कोल्ड स्टोरेज उन क्रिप्टो वॉलेट्स को कहा जाता है, जिनका इंटरनेट से कोई लिंक नहीं होता है और उनमें धन की निकासी या जमा प्रतिबंधित होती है।
 
शक की सुई सीईओ पर
आपको बता दें कि एफटीएक्स के सीईओ और संस्थापक सैम बैंकमैन फ्राइड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बैंकमैन फ्राइड की संपत्ति में भी बड़ी गिरावट आई है। दिवालिया प्रक्रिया के लिए आवेदन करने से पहले उनकी संपत्ति 23 बिलियन डॉलर थी। इसमें अब बड़ी गिरावट आ चुकी है।

 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...