HomeIndia

शिमला के विधायक पति पर पत्नी ने लगाए घरेलू हिंसा के आरोप, कोर्ट ने पूछताछ के लिए बुलाया

शिमला के विधायक पति पर पत्नी ने लगाए घरेलू हिंसा के आरोप, कोर्ट ने पूछताछ के लिए बुलाया



शिमला

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह को विक्रमादित्य की पत्नी द्वारा दायर एक घरेलू हिंसा मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे शिमला से विधायक हैं। उनकी पत्नी ने आरोप लगाया है कि उस पर नजर रखने के लिए उन्होंने बेडरूम में सीसीटीवी कैमरे लगाए थे।

विक्रमादित्य सिंह की पत्नी सुदर्शना सिंह चूंडावत ने अपनी शिकायत में शिमला विधायक प्रतिभा सिंह, भाभी अपराजिता और देवर अंगद सिंह पर भी घरेलू हिंसा और उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पार्टी की जीत के बाद प्रतिभा सिंह को मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा था। उनके पति वीरभद्र सिंह हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के कद्दावर नेता थे। उनकी मृत्यु के बाद प्रतिभा सिंह को पिछले साल उनके निर्वाचन क्षेत्र मंडी से लोकसभा सांसद चुना गया था।

एक अन्य मामले में सुदर्शन सिंह चूंडावत ने विक्रमादित्य सिंह से भरण-पोषण की मांग की है। राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली चुंडावत ने अपने पति पर चंडीगढ़ की एक महिला अमरीन के साथ संबंध होने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि विक्रमादित्य ने उन पर नजर रखने के लिए उनके कमरे में सीसीटीवी कैमरे लगाए थे।

प्रतिभा सिंह और उनके बेटे विक्रमादित्य को जनवरी में उदयपुर की एक अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है। जिस मामले में चुंडावत ने रखरखाव की मांग की है, उसमें सिर्फ विक्रमादित्य को फैमिली कोर्ट ने समन भेजा है।

आपको बता दें कि मार्च 2019 में दोनों की शादी हुई थी। सुदर्शना सिंह चूंडावत ने आरोप लगाया कि विक्रमादित्य ने अपने पिता वीरभद्र सिंह की मृत्यु के बाद उसे अपने मायके उदयपुर लौटने के लिए कहा।

विक्रमादित्य सिंह ने बयान जारी कर कहा है कि घरेलू हिंसा मामले में उनके और उनके परिवार के खिलाफ कोई वारंट जारी नहीं किया गया है। उन्होंने वीडियो में कहा, “हमारी ओर से कोई चूक नहीं हुई है, इसलिए हमारे खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने का कोई सवाल ही नहीं है।” उन्होंने यह भी कहा कि, “यह एक निजी मामला है। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैं चाहता हूं कि इस मुद्दे को अदालत में मध्यस्थता के माध्यम से हल किया जाए।”

 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...