HomeIndia

नेपाल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब जेल से रिहा होगा सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज

नेपाल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब जेल से रिहा होगा सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज



काठमांडू
नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने कुख्यात सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज को रिहा करने का आदेश दिया है। 15 दिनों के भीतर उसे उसके देश डिपोर्ट कर दिया जाएगा। कोर्ट ने उसकी उम्र को देखते हुए ये फैसला सुनाया है।

आपको बता दें कि चार्ल्स शोभराज, दो अमेरिकी पर्यटकों की हत्या के मामले में 2003 से ही नेपाल की जेल में बंद है। साल 1976 से 1997 तक चार्ल्स शोभराज भारतीय जेल में भी सजा काट चुका है। नेपाल में उसे गिरफ्तार कर कई मुकद्दमे चलाए गए थे और साल 2004 के अगस्त महीने में चार्ल्स शोभराज को आजीवन कारावास की सजा दी गई। नेपाली सर्वोच्च न्यायालय ने भी 30 जुलाई, 2010 को उसकी इस सजा को बरकरार रखा था।

शातिर अंतरराष्ट्रीय अपराधी चार्ल्स शोभराज का जन्म वियतनाम में हुआ था। मीडिया सूत्रों के मुताबिक, दक्षिणपूर्वी एशिया के तकरीबन सभी मुल्कों के लोगों को अपना शिकार बनाने वाला चार्ल्स शोराज चोरी और ठगी का ऐसा माहिर खिलाड़ी है जिसकी मिसाल कम ही मिलती है। इसने कई देशों की पुलिस की नींद उड़ा रखी थी। बिकिनी किलर के नाम से मशहूर शोभराज ने 1970 के दशक में विदेशी पर्यटकों को अपना निशाना बनाना शुरू किया। वह उनका फ्रेंड बनकर उन्हें नशीली दवाएं और फिर उनकी हत्या कर देता था। विदेशी महिलाएं उसका मुख्य शिकार बनतीं थीं। वो इतना शातिर था और इतनी सफाई से अपराधों को अंजाम देता था कि उसका सुराग लगे, इससे पहले ही वो अपराध कर निकल जाता था। इस तरह उसने अलग-अलग देशों में कई लोगों की हत्या की।

1986 में चार्ल्स अपने साथियों के साथ नई दिल्ली की तिहाड़ जेल से भाग निकला था, लेकिन बहुत जल्द ही उसे पकड़ लिया गया। 1997 में सजा पूरी करने के बाद चार्ल्स सोभराज रिहा हुआ। फिर साल 2003 में नेपाल आने के बाद उसे दो लोगों की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा दी गई।



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...