HomeIndia

बांदीपोरा से सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार, चीन में बनी पिस्तौल और ग्रेनेड बरामद

बांदीपोरा से सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार, चीन में बनी पिस्तौल और ग्रेनेड बरामद



 जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा से सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान क्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के रहने वाले इमाद अमीन चोपन उर्फ ​​चिता भाई और ताहिर अहमद भट उर्फ ​​टाइगर के रूप में हुई है। सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के बांदीपोरा से श्रीनगर जाने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करते हुए दोनों आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। 

अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के पास से चीन में निर्मित एक पिस्तौल, एक मैगजीन, एक चीनी ग्रेनेड और डेटोनेटर बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर में द रेसिस्टेंस फ्रंट मॉड्यूल को फिर से जीवित करने के लिए आंतकियों को उनके आकाओं ने हथियार और गोला-बारूद जुटाने का काम सौंपा था। गिरफ्तार किए गए दोनों दहशतगर्दों से पूछताछ का सिलसिला जारी है।

NIA की जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापेमारी
वहीं, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को विभिन्न आतंकवादी समूहों की ओर से आतंकी गतिविधिया फैलाने के मामले में जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों की तलाशी ली। अधिकारियों ने बताया कि एनआईए ने पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से कुलगाम, पुलवामा, अनंतनाग, सोपोर और जम्मू सहित कई जिलों में छापेमारी की। एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, ‘आज की गई तलाशी के दौरान परिसरों से आपत्तिजनक सामग्री जैसे डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड और डिजिटल स्टोरेज डिवाइस आदि जब्त किए गए हैं।’

प्रवक्ता ने बताया कि यह मामला अपने पाकिस्तानी कमांडरों/संचालकों के इशारे पर विभिन्न छद्म नामों के तहत संचालित विभिन्न अभियुक्त संगठनों से जुड़ा है। साथ ही उनके सहयोगियों/ऑफ-शूट्स के कैडर और ओवरग्राउंड कार्यकर्ताओं की ओर से रची गई आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने को लेकर है। उन्होंने कहा, ‘वे जम्मू-कश्मीर में साइबर स्पेस का उपयोग करके आतंकवादी हमलों को अंजाम देने, अल्पसंख्यकों, सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने में शामिल हैं।’
 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...