HomeIndia

उमेश कोल्हे हत्या की जांच को डकैती में बदलने डाला था दबाव … रवि राणा का उद्धव पर गंभीर आरोप

उमेश कोल्हे हत्या की जांच को डकैती में बदलने डाला था दबाव … रवि राणा का उद्धव पर गंभीर आरोप



 महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में विधायक रवि राणा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता के इशारे पर जून में अमरावती के फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या की जांच डकैती के मामले के तौर पर  करने के लिए पुलिस पर दबाव डाला था। राणा ने ठाकरे की कथित भूमिका का पता लगाने के लिए एक एसआईटी द्वारा जांच की मांग की थी।

राणा की मांग का जवाब देते हुए राज्य के मंत्री शंभुराज देसाई ने विधान सभा को बताया कि राज्य खुफिया विभाग (SID) को राणा द्वारा लगाए गए आरोपों पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 15 दिनों में एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा जाएगा। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) द्वारा पिछले सप्ताह 11 लोगों के खिलाफ दायर चार्जशीट के अनुसार, भाजपा नेता नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी का समर्थन करते हुए एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा करने वाले कोल्हे की पैगंबर मोहम्मद के कथित अपमान का बदला लेने के लिए तब्लीगी जमात के कुछ कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने हत्या कर दी थी। 

जांच को डकैती में बदलवाने का आरोप

राणा ने आरोप लगाया, कोल्हे ने हिंदू धर्म का प्रचार किया और जब उन्हें धमकियां मिलीं तो अमरावती पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती जिले से ताल्लुक रखने वाले निर्दलीय विधायक ने दावा किया, ‘जब कोल्हे की सार्वजनिक रूप से हत्या की गई थी, तब मुख्यमंत्री ठाकरे ने जांच को डकैती के मामले में बदलने और कांग्रेस नेता के इशारे पर इसे दबाने का निर्देश दिया था।’

एसआईटी गठित करने की मांग

उन्होंने उद्धव की भूमिका की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की मांग की। राणा ने यह भी दावा किया कि उनके और उनकी सांसद पत्नी नवनीत राणा के केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) से मिलने के बाद ही एनआईए ने कोल्हे की हत्या की जांच शुरू की।
 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...