HomeIndia

 आईटी विभाग को देशभर में 100 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाब लेनदेन का पता लगा

 आईटी विभाग को देशभर में 100 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाब लेनदेन का पता लगा



नई दिल्ली । आयकर विभाग ने कहा कि विभाग ने देश भर में आभूषण और रियल एस्टेट कारोबार में लगे कुछ समूहों पर छापेमारी के दौरान 100 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाब लेनदेन का खुलासा किया है। 17 नवंबर को पटना, भागलपुर, डेहरी-ऑन-सोन, लखनऊ और दिल्ली में फैले 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली गई। इस दौरान बड़ी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज और आयकरी चोरी का संकेत देते डिजिटल साक्ष्य मिले। एक छापे में जब्त सबूतों के विश्लेषण से पता चला कि सोने और हीरे के आभूषणों के कारोबार में लगे समूह ने अपनी बेहिसाब आय को आभूषणों की नकद खरीद, दुकानों के नवीनीकरण और अचल संपत्तियों में निवेश किया था। ग्राहकों से अग्रिम की आड़ में 12 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब धनराशि मिली।

अचल संपत्ति के कारोबार में लगे एक अन्य समूह के मामले में जमीन की खरीद, भवन निर्माण और अपॉर्टमेंट की बिक्री में बेहिसाब 80 करोड़ रुपये से अधिक नकदी लेन-देन के सबूत मिले। इस धन को अचल संपत्तियों के अधिग्रहण में निवेश किया गया है। 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...