HomeEntertainment

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के पिता कृष्णा का निधन

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के पिता कृष्णा का निधन



Superstar Krishna Passes Away: साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के पिता कृष्णा का आज 79 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने सुबह करीब 4 बजे अंतिम सांस ली। कृष्णा के असामयिक निधन ने पूरे तेलुगु फिल्म उद्योग को सदमे में है। बता दें कि सुपरस्टार कृष्णा को कार्डियक अरेस्ट के बाद 14 नवंबर को दोपहर करीब 2 बजे हैदराबाद के कॉन्टिनेंटल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके अंतिम संस्कार के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही घोषित की जाएगी।

350 से ज्यादा फिल्मों में किया था काम

घट्टामनेनी शिव राम कृष्ण मूर्ति उर्फ ​​कृष्णा का जन्म 31 मई, 1943 को घट्मानेनी राघवय्या चौधरी और नागरत्नम्मा के घर हुआ था। कृष्णा ने मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा में काम किया। पांच दशक के लंबे करियर में उन्होंने 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था।

कृष्णा की शादी इंदिरा देवी और बाद में विजया निर्मला से हुई थी। विजया निर्मला का 2019 में निधन हो गया था, जबकि इंदिरा ने सितंबर 2022 में अंतिम सांस ली थी। कृष्णा पांच बच्चों रमेश बाबू, महेश बाबू, पद्मावती, मंजुला और प्रियदर्शिनी के पिता थे। रमेश बाबू का जनवरी 2022 में निधन हो गया था।

1961 में कृष्णा ने की थी करियर की शुरुआत

सुपरस्टार कृष्णा ने 1961 में कुला गोथरालु में एक संक्षिप्त भूमिका के साथ अपने करियर की शुरुआत की। वह अगले कुछ वर्षों तक सहायक भूमिकाओं में दिखाई देते रहे। 1965 में उन्होंने थेने मनसुलु में मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की। दो साल बाद ‘साक्षी’ फिल्म के जरिए वे चर्चा में आए। इस फिल्म ने ताशकंद फिल्म फेस्टिवल में प्रशंसा हासिल की।

उनकी फिल्म ‘पंदंती कपूरम’ ने 1972 में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। उनकी कुछ सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में अल्लूरी सीताराम राजू, सिंहसनम, गुडाचारी 116, जेम्स बॉन्ड 777, मुगगुरु कोडुकुलु और अन्ना थमुडु शामिल है। फिल्मों के अलावा, कृष्णा ने राजनीति में भी कदम रखा और 2012 में इसे अलविदा कह दिया। कृष्णा अपने समय में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक थे।




Get Bollywood News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on Hollywood, Television News in Hindi on Nishpaksh Mat.Follow us on Google news for latest Entertainment News and updates.


google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...