HomeEntertainment

इंडियन आर्मी पर ‘टिप्पणी’ करना Richa Chaddha को पड़ा भारी, मांगनी पड़ी माफी

इंडियन आर्मी पर ‘टिप्पणी’ करना Richa Chaddha को पड़ा भारी, मांगनी पड़ी माफी



नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chaddha) अक्सर अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स और विवादास्पद बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। अब एक बार फिर वो अपने एक ट्वीट को लेकर चर्चा का केंद्र बनी हुई हैं। हालांकि, मामला गर्माता देख उन्होंने माफी मांगते हुए एक और ट्वीट साझा किया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ये पूरा मामलता तब शुरू हुआ जब अभिनेत्री ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने लिखा, भारतीय सेना पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। इस बयान को रीट्वीट करते हुए ऋचा ने कैप्शन में जोड़ा “गलवान हाय कह रहा है (गलवान सेस हाय)।” बस फिर क्या था लोगों ने साल 2020 में हुए भारतीय और चीनी सेना के बीच की झड़प को लेकर एक्ट्रेस को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

एक्ट्रेस के ये पोस्ट करते ही ट्वीट तेजी से वायरल हो गया और लोगों ने प्रतिक्रिया देने के साथ-साथ आपत्ति भी जतानी शुरू कर दी। कई लोगों ने एक्ट्रेस बयान को ‘अपमानजनक’ बताया, तो वहीं कुछ लोगों ने इसे ‘शर्मनाक’ कहा। मामला बढ़ता गया तो एक्ट्रेस ने इसपर अपनी सफाई भी दी।

ऋचा ने मांगी माफी

अपने माफीनामे में ऋचा चड्ढा ने कहा कि उनके दादा, एक “लेफ्टिनेंट कर्नल” को भारत-चीन युद्ध में पैर में गोली लग गई थी। “मेरे मामाजी एक पैराट्रूपर थे। यह मेरे खून में है। एक पूरा परिवार प्रभावित होता है जब एक बेटा शहीद हो जाता है या देश को बचाते हुए घायल भी हो जाता है जो हम जैसे लोगों से बना है और मैं व्यक्तिगत रूप से जानती हूं कि यह कैसा लगता है। यह एक भावनात्मक मुद्दा है। मेरे लिए।”

ऋचा ने ट्वीट में लिखा, ट्वीट से मेरा उद्देश्य सेना का अपमान करने का नहीं था। मेरे तीन शब्दों को विवाद में घसीटा गया। अगर किसी को भी बुरा लगा हो तो माफी चाहती हूं। उन्होंने कहा कि मेरे नानाजी खुद फौज में थे और लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर थे। भारत-चीन युद्ध में उनके पैर में गोली लगी थी। मेरे मामाजी भी पैराट्रूपर थे। ये मेरे खून में है। अगर सेना में कोई शहीद होता है तो उससे पूरा परिवार प्रभावित होता है। यहां तक कि अगर कोई सेना में घायल होता है तो भी दर्दनाक होता है। ये मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है।

भाजपा के नेता ने की निंदा

एक्ट्रेस के ट्वीट पर राजनीति भी गरमाने लगी। भाजपा ने एक वीडियो स्टेटमेंट जारी कर एक्ट्रेस के “गलवान हाय कह रहा है” ट्वीट की निंदा की। इसमें कहा गया है कि “भारत और भारतीय सेना और सशस्त्र बलों का सम्मान करते हैं। जब हमारे सेना प्रमुख कुछ कहते हैं तो हम उसका सम्मान करते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट करके सेना का मजाक उड़ाने का फैसला करता है।”

एक अन्य भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया, “अपमानजनक ट्वीट। इसे जल्द से जल्द वापस लिया जाना चाहिए। हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है।”




Get Bollywood News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on Hollywood, Television News in Hindi on Nishpaksh Mat.Follow us on Google news for latest Entertainment News and updates.


google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...