HomeEntertainment

Happy B’day Pawan Kalyan: रील लाइफ की ही तरह ट्विस्ट एंड टर्न से भरी है एक्टर की रियल लाइफ

Happy B’day Pawan Kalyan: रील लाइफ की ही तरह ट्विस्ट एंड टर्न से भरी है एक्टर की रियल लाइफ

Happy Birthday Pawan Kalyan: टॉलीवुड के पावर स्टार कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता पवन कल्याण ने अपनी एक्टिंग के दम पर फैंस के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आज यानी 2 सितंबर को, अभिनेता अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

आंध्र प्रदेश में जन्में पवन कल्याण का असली नाम (Pawan Kalyan Real Name) ‘कोन्निडेला कल्याण बाबू’ है। वो साउथ के मेगास्टार कहे जाने वाले अभिनेता चिरंजीवी (Megastar Chiranjeevi) के छोटे भाई हैं। एक्टर ने ‘अक्कड़ा अम्माई इक्कड़ा अब्बाई’ नाम के फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दीं।

पवन कल्याण एक जबरदस्त एक्टर होने के साथ-साथ एक फेमस डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। साल 1998 में उन्हें उनकी फिल्म ‘ठोली प्रेमा’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है। इसके अलावा वो एक फेमस स्टंट को-ऑर्डिनेटर, सिंगर, कोरिओग्राफर होने के साथ एक पॉपुलर राजनेता भी हैं।

एक्टर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते हैं। रील लाइफ में दिलचस्प किरदार निभाने वाले पवन की रियल लाइफ भी काफी फिल्मी है। एक्टर ने अपनी फिल्म डेब्यू के एक साल बाद ही साल 1997 में ‘नंदिनी’ से शादी कर ली। लेकिन उनकी मैरिड लाइफ ज्यादा लंबी नहीं चली और उनका तलाक हो गया। शादीशुदा होते हुए भी ‘रेनू देसाई’ को डेट करने को लेकर पवन कल्याण की काफी आलोचना हुई थी।

साल 2004 में रेनू देसाई ने बेटी ‘अकीरा’ को जन्म दिया। शादीशुदा होकर भी दूसरी औरत के बच्चे के बाप बनने की खबर सुनकर एक्टर की पहली पत्नी ‘नंदिनी’ ने खूब हंगामा किया था। इस मामले में उनकी पहली पत्नी ने उनके खिलाफ Bigamy (एक ही समय में दो व्‍यक्तियों से विवाहित होने की स्थिति) का केस भी दर्ज करवाया था। हालांकि ठोस सबूत ना होने के कारण पवन कल्याण को कोर्ट ने बरी कर दिया था।

साल 2007 में एक्टर ने कोर्ट में नंदिनी से तलाक की अर्जी दी थी, जिसके बाद साल 2009 में उन्होंने अपनी को-स्टार रेनू देसाई से शादी रचा ली। लेकिन 8 साल तक लिव-इन रिलेशन में साथ रहने के बाद भी दोनों की शादी महज 3 साल ही चल पाई। रेनू देसाई से शादी टूटने के 1 साल के अंदर ही एक्टर ने रूस की अन्ना लेजनेवा से शादी कर ली और दोनों आज भी खुशी से साथ में अपनी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं। इतना सब होने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि एक्टर की पर्सनल लाइफ भी उनकी फिल्मों की स्टोरी की तरह ट्विस्ट और टर्न से भरी हुई है।


Get Bollywood News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on Hollywood, Television News in Hindi on Nishpaksh Mat. Like us on Facebook, Follow us on Twitter and Google news for latest Entertainment News and updates.

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...