HomeEntertainment

महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होगी दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान की पठान? भाजपा नेता बोले- ‘JNUधारी, जनेऊधारी विचार

महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होगी दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान की पठान? भाजपा नेता बोले- ‘JNUधारी, जनेऊधारी विचार




बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की कमबैक फिल्म पठान (Pathaan) रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है। दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और शाहरुख के गाने बेशरम रंग (besharam rang) में भगवा बिकिनी को लेकर काफी बवाल देखने को मिल रहा है। पहले जहां मध्य प्रदेश में फिल्म को रिलीज नहीं होने देने की बात सामने आ रही थी तो अब महाराष्ट्र में भी फिल्म को विरोध झेलना पड़ सकता है। महाराष्ट्र भाजपा के नेता राम कदम (Ram Kadam) का कहना है कि अगर इस पर सफाई सामने नहीं आती है तो फिल्म राज्य में चल नहीं पाएगी।

हिंदुत्व का अपमान करने वाली कोई भी फिल्म….
हाल ही में राम कदम ने भगवा बिकिनी विवाद को लेकर मीडिया से बात की। इस दौरान इंडिया टुडे से बात करते हुए राम कदम ने कहा, ‘कोई भी फिल्म, सीरीयल आदि जो हिंदु की भावनाओं के ठेस पहुंचाएगे, वो फिल्म और सीरीज महाराष्ट्र में नहीं चलेगी।’ वहीं राम कदम ने इस पर ट्वीट भी किया और लिखा, ‘पठान फिल्म को देश के कई साधू , संत, महात्मा सहित सोशल मीडिया पर भी कई हिंदू संघटन तथा  करोड़ो लोग इस फिल्म को विरोध कर रहे हैं। महाराष्ट्र मे वर्तमान मे हिंदुत्व विचारधारा वाली सरकार  है। बेहतर  होगा फिल्म निर्माता तथा निर्देशक सामने आकार जो आपत्तिजनक बातें साधू संतो द्वारा कही जा रही हैं, उस पर स्पष्टता से अपना रुख बयान करें। यह निश्चित है …महाराष्ट्र के भूमि पर हिंदुत्व का अपमान करने वाली कोई भी फिल्म हो या सीरीयल हो, वह चल नही पाएगी। JNUधारी, क्या जनेऊधारी विचारधारा को जानबूझकर आहत करनेका क्या ये दुस्साहस है ? जय श्रीराम।’

क्या बोले थे नरोत्तम मिश्रा
बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी फिल्म पर आपत्ति जताई है और भगवा बिकिनी विवाद पर सीधी बात कही थी। नरोत्तम ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, ‘दूषित मानसिकता के साथ फिल्माए गए गाने बेशर्म रंग में अभिनेता और अभिनेत्री को आपत्तिजनक रूप से हरे और भगवा रंग के कपड़े पहनाए गए हैं। इन कपड़ों के रंग, गाने के बोल और फिल्म के नाम (पठान) में सुधार की आवश्यकता है। मेरा मानना है कि गाने का शीर्षक बेशरम रंग भी अपने आप में आपत्तिजनक है। अगर पठान के निर्माता और निर्देशक ने फिल्म में सुधार नहीं किए, तो राज्य में फिल्म के प्रदर्शन को अनुमति देने या न देने पर विचार किया जाएगा। दीपिका पादुकोण दिल्ली के जवारहलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कथित टुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थन में पहुंची थीं। इस कदम के बाद अभिनेत्री की मानसिकता पहले ही सबके सामने आ चुकी है। यह अच्छी बात है कि वह (शाहरुख खान) हाल ही में वैष्णोदेवी के दर्शन करने गए थे। मगर एक तरफ वह माताजी के दर्शन करने जाते हैं, तो दूसरी तरफ महिला अदाकारों को अपनी फिल्मों में लगभग बिकिनी में ले आते हैं। यह भी ठीक नहीं है।’

भोपाल में नारेबाजी और प्रदर्शन
पठान के विरोध में भोपाल में  कुछ संगठनों के लोग सड़क पर उतरे और उन्होंने फिल्म पर प्रतिबंध की मांग की।  बजरंग दल और इससे जुड़े कुछ संगठनों के कार्यकर्ता एकत्रित हुए और पठान के विरोध के साथ ही शाहरुख और अभिनेत्री दीपिका के खिलाफ भी नारेबाजी की। इनका कहना है कि फिल्म के रिलीज हुए गाने में अश्लीलता है और यह हमारी संस्कृति के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि फिल्म पर प्रतिबंध लगना चाहिए, अन्यथा वे यहां इसका प्रदर्शन नहीं होने देंगे।  इसके साथ ही साथ शाहरुख खान की दूसरी फिल्म डंकी के जबलपुर शूट के दौरान कुछ संगठनों ने प्रदर्शन किया। बताया गया है कि इस फिल्म की शूटिंग के लिए राजकुमार हिरानी स्वयं जबलपुर में हैं। कुछ संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता शूटिंग स्थल के पास पहुंचे और नारेबाजी की। हालाकि किसी को भी शूटिंग स्थल के अंदर जाने नहीं दिया गया। पुलिस ने भी सुरक्षा से संबंधित आवश्यक प्रबंध किए थे।
 



Get Bollywood News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on Hollywood, Television News in Hindi on Nishpaksh Mat. Follow us on Google news for latest Entertainment News and updates.


google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...