HomeEntertainment

शाहरुख खान की पठान पर फिर से विवाद

शाहरुख खान की पठान पर फिर से विवाद




सिल्वर स्क्रीन पर चार-पांच साल बाद कमबैक करने वाले शाहरुख खान ‘पठान’ लेकर आ रहे हैं। 25 जनवरी को ये मूवी रिलीज होनी है लेकिन उसके पहले ही इसके गानों ने बवंडर ला दिया है। पहले ‘बेशरम रंग’ में दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी ने बवाल काटा था और अब इसके टाइटल ट्रैक पर चोरी का इल्जाम लगा है। कहा जा रहा है ‘झूमे जो पठान’ की धुन कॉपी की गई है। ये दावे हवा में नहीं बल्कि सबूत के साथ किए जा रहे हैं। लोगों ने म्यूजिक कम्पोजर विशाल-शेखर की चोरी भी पकड़ ली है।

सोशल मीडिया पर शाहरुख खान  ने फिल्म Pathaan के दूसरे गाने के आउट होने की बात बताई थी। लोगों ने सुना और दावा किया कि ये सुखविंदर सिंह का गाने से कॉपी है। लोगों का दावा है कि दोनों ही गाने की धुन बहुत हक तक एक जैसी हैं। यूजर्स ने कोलाज बनाकर एक्टर और गाने से जुड़े सभी को जमकर ट्रोल करना भी शुरू कर दिया। अच्छा बता दें कि ये गाना फिल्म ‘अर्जुन: द वॉरियर प्रिंस’ के गाने ‘कर्म की तलवार’ से चोरी किया गया है।

लोगों ने ‘झूमे जो पठान’ को बताया कॉपी
सोशल मीडिया पर फैन्स ने जहां इस गाने की तारीफ में काफी प्यार लुटाया है। वहीं, कुछ का कहना है कि ओरिजनल कम्पोजर को क्रेडिट देना चाहिए था। एक यूजर ने लिखा- ये गाना अर्जुन की वॉरियर के करम की तलवार से कॉपी किया गया है। ये चोरी है और ओरिजनल कम्पोजर को क्रेडिट देना चाहिए था। साथ ही उन्होंने सुखविंदर के गाने की लिंक भी कमेंट सेक्शन में दी है। इसके अलावा दूसरे यूजर ने शाहरुख को टैग कर कहा- मुझे कोई नफरत नहीं है लेकिन ये गाना करण की तलवार से कॉपी है।

लोगों ने गाने की कोरियोग्राफी पर उठाए सवाल
‘झूमे जो पठान’ को देखने के बाद कुछ लोगों ने इसकी कोरियोग्राफी पर भी सवाल उठाए हैं। एक यूजर ने लिखा- ये गाना देखने के बाद मुझे ‘जब तक है जान’ का इश्क शवा याद आ रहा है। पता नहीं क्यों मुझे वो वाली वाइब आ रही है। शायद ये हो सकता है कि मैं बहुत लंबे समय बाद शाहरुख को इस अवातर में देख रही हूं। एक ने इनके कपड़ों पर भी लिखा कि ये क्या ही पहन रखा है। एक ने ये भी लिखा कि अरिजीत सिंह की आवाज शाहरुख खान पर सही नहीं लग रही है।

विशाल-शेखर के ही हैं दोनों गाने
आपको बता दें कि यहां जिस गाने से ‘झूमे जो पठान’ को कॉपी बताया जा रहा है, उसका म्यूजिक भी विशाल-शेखर ने ही दिया है। मतलब उन्होंने ही अपनी धुन को अगर इस गाने में भी इस्तेमाल किया है तो कोई बड़ी बात नहीं। क्योंकि ये रि-क्रिएशन कहा जाएगा, न कि कॉपी। इसलिए किसी को क्रेडिट देना भी यहां जरूरी नहीं।



Get Bollywood News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on Hollywood, Television News in Hindi on Nishpaksh Mat. Follow us on Google news for latest Entertainment News and updates.


google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...