HomeEntertainment News

Oscars 2023: ‘नाटू-नाटू’-‘शॉर्ट फिल्म’ के लिए ऑस्कर जीतने पर पीएम मोदी-अमित शाह, चिरंजीवी से लेकर अजय देवगन…जानें किसने क्या कहा?

Oscars 2023: ‘नाटू-नाटू’-‘शॉर्ट फिल्म’ के लिए ऑस्कर जीतने पर पीएम मोदी-अमित शाह, चिरंजीवी से लेकर अजय देवगन…जानें किसने क्या कहा?



Oscars 2023: दुनिया के सबसे बड़े फिल्म अवॉर्ड ‘ऑस्कर्स’ में राजमौली की फिल्म ‘RRR’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ ने धूम मचा दी।

फिल्म आरआरआर के गाने को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला है। साथ ही फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड जीता है, जिसके बाद सभी इस पर सभी अपना रिएक्शन और बधाई दे रहे हैं। पीएम मोदी ने ऑस्कर जीतने पर ‘नाटू नाटू’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को बधाई दी है।

पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- ‘नाटू नाटू’ की लोकप्रियता वैश्विक है। यह एक ऐसा सॉन्ग होगा जिसे आने वाले वर्षों में याद किया जाएगा। @mmkeeravaani, @boselyricist और पूरी टीम को इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए बधाई।”

इसके साथ ही पीएम ने द एलिफेंट व्हिस्परर्स के लिए लिखा, “इस सम्मान के लिए @EarthSpectrum, @guneeetm और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की पूरी टीम को बधाई। उनका काम सस्टेनेबल डेवलेपमेंट और नेचर के साथ सद्भाव में रहने के महत्व को हाईलाइट करता है. #Oscars।”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विजेताओं को दी बधाई

इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दोनों विजेताओं को बधाई दी है। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारतीय सिनेमा के लिए एक ऐतिहासिक दिन, ‘नाटू-नाटू’ गीत ने ऑस्कर पुरस्कार जीतकर इतिहास रच दिया। यह गीत भारतीयों के साथ-साथ दुनिया भर के संगीत प्रेमियों की जुबान पर था।

अमित शाह ने किया ट्वीट 

वहीं एक और ट्वीट में शाह ने ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ की टीम को बधाई देते हुए कहा कि लघु फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ के लिए गुनीत मोंगा को ऑस्कर जीतने पर बधाई। फिल्म हाथियों को बचाने के लिए भारत के प्रयासों को सामने लाती है। यह पुरस्कार भारतीय फिल्म उद्योग की क्षमता को रेखांकित करता है और युवा फिल्म निमार्ताओं को प्रेरित करेगा।

चिरंजीवी ने भी दी प्रतिक्रिया

इसके साथ ही ‘आरआरआर’ के सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ को ऑस्कर अवॉर्ड मिलने पर टॉलीवुड मेगास्टार और एक्टर राम चरण के पिता चिरंजीवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

लॉस एंजेलिस में ऐतिहासिक क्षण के लगभग तुरंत बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर चिरंजीवी ने ट्वीट किया, ऑस्कर भारत के लिए अभी भी एक सपना होता, लेकिन वन मैन एसएस राजमौली के विजन, साहस और विश्वास ने सपने को हकीकत में बदल दिया। एक अरब से ज्यादा लोगों के दिल गर्व और आभार से भरे हुए हैं। राजमौली की ब्रिलियंट टीम के हर सदस्य को बधाई।

अजय देवगन ने भी लिखा पोस्ट

इसके साथ ही अजय देवगन ने कहा कि यह देश के लिए गर्व का लम्हा है। ‘आरआरआर’ में अभिनेता राम चरण के पिता की भूमिका निभाने वाले अजय ने सोमवार सुबह इंस्टाग्राम पर लिखा, जैसा कि अक्सर कहा जाता है, सिनेमा एक सार्वभौमिक भाषा बोलता है। आरआरआर और द एलिफैंट व्हिसपर्स की टीमों को बधाई। यह एक गर्व का लम्हा है।

‘नाटू नाटू’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ ने रचा इतिहास

बता दें कि लेडी गागा, डायने वॉरेन और रिहाना जैसे नामों को पीछे छोड़ते हुए, ‘नाटू नाटू’ ने इतिहास रच दिया। ‘नाटू नाटू’ इस साल पहले ही गोल्डन ग्लोब और क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड जीत चुका है। ‘आरआरआर’ में एनटीआर जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट और श्रिया सरन हैं और दो वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की काल्पनिक कहानी और ब्रिटिश राज के खिलाफ उनकी लड़ाई बताती है।




Get Bollywood News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on Hollywood, Television News in Hindi on Nishpaksh Mat.Follow us on Google news for latest Entertainment News and updates.


google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...