HomeBusiness

ट्विटर लाएगा एडिट बटन, ट्वीट में गलतियों को ठीक करने की मिलेगी सुविधा

ट्विटर लाएगा एडिट बटन, ट्वीट में गलतियों को ठीक करने की मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। ट्विटर अपने यूजर्स को अपने ट्वीट्स में गलतियों को ठीक करने में मदद करने के लिए एक एडिट बटन देने की योजना बना रहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपने नए बनने वाले बॉस एलन मस्क की ओर से इस संबंध में जोर देने के बाद एडिट बटन जल्द प्रदान करने के लिए जुटा हुआ है। ऐप शोधकर्ता और रिवर्स इंजीनियर जेन मनचुन वोंग ने मंगलवार को नए टूल की पहली झलक का खुलासा किया।

उन्होंने एक ट्वीट को एडिट (संपादित) करने के लिए आवश्यक चरणों के साथ एक वीडियो ट्वीट किया। इसके लिए यूजर (ट्विटर उपयोगकर्ता) को ड्रॉप-डाउन कान्टेक्स्ट मेनू में एडिट ट्वीट नामक एक बटन दबाना होगा और फिर वह पोस्ट को एडिट कर सकता है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, एडिट ट्वीट का वर्तमान अप्रकाशित वर्जन मीडिया (तस्वीरें, वीडियो, जीआईएफ, आदि) को पुन: उपयोग करने के बजाय पुन: अपलोड करता है। बैंडविड्थ और मीडिया प्रोसेसिंग पावर का एक अक्षम उपयोग और यह मेरे वीडियो को एक तस्वीर में बदल देता है (मीडिया टाइप को गलत तरीके से संभालना)।

फिलहाल, ऐसा लग रहा है कि किसी उपयोगकर्ता को ट्वीट पब्लिश करने के 30 मिनट बाद एडिट बटन को हिट करने का समय मिलेगा।

कोई भी ट्वीट के साथ एम्बेडेड पूरे मीडिया (फोटो/वीडियो फाइल) को भी बदल सकता है।

संपादित करने वाला बटन उपयोगकर्ता को संपूर्ण मूल सामग्री दिखाएगा और उपयोगकर्ता तब या तो पूरी पोस्ट को हटा सकता है या फिर से शुरू कर सकता है, क्योंकि टूल केवल व्याकरण संबंधी त्रुटियों के लिए नहीं दिखाई देता है।

पहले की रिपोर्ट्स बताती हैं कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म आपके पहले के ट्वीट्स का डिजिटल ट्रेस भी रखने वाला है।

वोंग ने कहा कि संपादन बटन में अपरिवर्तनीय गुणवत्ता हो सकती है।

वोंग ने पिछले महीने पोस्ट किया था, ऐसा लगता है कि ट्वीट को संपादित करने के लिए ट्विटर का ²ष्टिकोण अपरिवर्तनीय है, जैसे कि, एक ही ट्वीट (एक ही आईडी) के भीतर ट्वीट टेक्स्ट को बदलने के बजाय, यह उस संपादन से पहले के पुराने ट्वीट्स की सूची के साथ संशोधित सामग्री के साथ एक नया ट्वीट फिर से बनाता है।

प्रारंभ में, एडिट बटन ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा और बाद में सभी के लिए विस्तारित किया जाएगा।

मस्क की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली के बीच, ट्विटर ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह यूजर्स को टाइपो और त्रुटियों को ठीक करने के लिए पोस्ट करने के बाद अपने ट्वीट्स को संपादित करने की अनुमति देने के लिए काम कर रहा है।

कंपनी के उपभोक्ता उत्पाद के उपाध्यक्ष जे. सुलिवन ने कहा कि एडिट बटन कई वर्षों से सबसे अधिक अनुरोधित ट्विटर फीचर रहा है, यानी इस फीचर की डिमांड पिछले लंबे समय से रही है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...