HomeBusiness

Torrent Power ने 416 करोड़ रुपये में 50 मेगावॉट की सौर बिजली इकाई का अधिग्रहण किया


निजी क्षेत्र की Torrent Power (टॉरेंट पावर) ने स्काई पावर ग्रुप से 50 मेगावॉट क्षमता की सौर संपत्ति का 416 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है।

गुजरात की कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि विशेष उद्देश्यीय इकाई (एसपीवी) के रूप में यह सौर संयंत्र तेलंगाना में स्थित है। इसका नार्दर्न पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी ऑफ तेलंगाना लि. (एनपीडीसीटीएल) के साथ 25 साल का बिजली खरीद समझौता है। यह समझौता स्थिर शुल्क दर 5.35 रुपये प्रति यूनिट (किलोवॉट प्रति घंटा) पर किया गया है।

बयान के अनुसार, ‘‘टॉरेंट पावर ने 50 मेगावॉट क्षमता के सौर बिजली संयंत्र का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। यह अधिग्रहण स्काईपावर ग्रुप से किया गया है। इसके लिये कंपनी ने स्काईपावर साउथईस्ट एशिया तीन इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड और स्काईपावर साउथ ईस्ट एशिया होल्डिंग्स 2 लिमिटेड तथा सनशक्ति सोलर पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (एसपीवी) के साथ प्रतिभूति खरीद समझौता किया था।’’

यह अधिग्रहण 416 करोड़ रुपये के उपक्रम मूल्य पर किया गया है। इस अधिग्रहण के साथ टॉरेंट पावर की कुल उत्पादन क्षमता (निर्माणधीन परियोजना सहित) 4,700 मेगावॉट पर पहुंच गयी है। इसमें नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता 1,600 मेगावॉट है।

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...