HomeBusiness

KPIT कंपनी का ये शेयर रॉकेट की तरह बढ़ रहा है ऊपर, क्या आपने खरीदा?

KPIT कंपनी का ये शेयर रॉकेट की तरह बढ़ रहा है ऊपर, क्या आपने खरीदा?

मुंबई: केपीआईटी टेक्नोलॉजीज (KPIT Technologies) के शेयर की कीमत 22 सितंबर को 5 प्रतिशत बढ़ गई। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि विदेशी शोध फर्म गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs) ने केपीआईटी टेक्नोलॉजीज पर 900 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ ‘खरीद’ रेटिंग बनाए रखी है।

CNBC-TV18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘रिसर्च हाउस ने बताया कि Technica का CY21 राजस्व / EBITDA कंपनी के FY22 राजस्व / EBITDA के 16 प्रतिशत / 17 प्रतिशत के बराबर रहा है, जबकि EV / EBITDA के आधार पर, Technica के लिए नकद प्रतिफल का अर्थ 10x बनाम KPIT का 26x है।’

KPIT Technologies के निदेशन ने क्या कहा

21 सितंबर को केपीआईटी टेक्नोलॉजीज के निदेशक मंडल ने केपीआईटी टेक्नोलॉजीज जीएमबीएच के माध्यम से टेक्निका इंजीनियरिंग जीएमबीएच, जर्मनी, टेक्निका इलेक्ट्रॉनिक्स बार्सिलोना एसएल, स्पेन और टेक्निका इंजीनियरिंग स्पेन एसएल, स्पेन के अधिग्रहण को मंजूरी दी। कंपनी की एक अन्य सहायक कंपनी केपीआईटी टेक्नोलॉजीज इंक के जरिये टेक्निका इंजीनियरिंग इंक, यूएसए को खरीदने की मंजूरी भी दी।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘डील को पूरा करने की सभी शर्तों को पूरा करने के बाद अक्टूबर के अंत तक सौदा पूरा होने की उम्मीद है और इसके अंत में टेक्निका समूह पूरी तरह से केपीआईटी टेक्नोलॉजीज के स्वामित्व में होगा।’

बताया गया कि छह महीने में लगभग 8 करोड़ यूरो का भुगतान किया जाना है, जबकि अगले 2.5 वर्षों में राजस्व और लाभ के आधार पर अधिकतम 3 करोड़ यूरो देय होंगे।

सह-संस्थापक ने क्या बताया

केपीआईटी टेक्नोलॉजीज के सह-संस्थापक, सीईओ और एमडी किशोर पाटिल ने कहा, ‘मोबिलिटी उद्योग नवाचार को बढ़ावा देने के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा है और उपभोक्ताओं को सेवाएं प्रदान करके व्यापार मॉडल तैयार कर रहा है। हम अपने ग्राहक की दृष्टि में तेजी लाने में मदद करने के लिए लगातार संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं। टेक्निका इंजीनियरिंग के साथ, हम स्टैक भर में संचालन के मूल्य और पैमाने को मजबूत करेंगे।’

कितना का हुआ शेयर

आज सुबह 10:02 बजे केपीआईटी टेक्नोलॉजीज बीएसई पर 623.50 रुपये पर 24.70 रुपये या 4.12 प्रतिशत ऊपर कारोबार कर रहा था। शेयर ने क्रमशः 10 जनवरी, 2022 और 29 अक्टूबर, 2021 को 52-सप्ताह के उच्चतम 800 रुपये और 52-सप्ताह के निचले स्तर 300.10 रुपये को छुआ था।

Get Business News in Hindi, share market (Stock Market), investment scheme and other breaking news on related to Business News, India news and much more on Nishpaksh Mat. Like us on Facebook, Follow us on Twitter and Google news for latest business news and stock market updates.

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...