HomeBusiness

मेटावर्स शब्द अस्पष्ट और काल्पनिक है : स्नैपचैट सीईओ

मेटावर्स शब्द अस्पष्ट और काल्पनिक है : स्नैपचैट सीईओ

मेटावर्स शब्द अस्पष्ट और काल्पनिक है : स्नैपचैट सीईओ सैन फ्रांसिस्को, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। जैसा कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग अरबों डॉलर खर्च कर मेटावर्स के लिए बड़ी योजनाएं बना रहे हैं, स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल ने नई तकनीक की आलोचना करते हुए कहा है कि जुकरबर्ग की अवधारणा बहुत अस्पष्ट और काल्पनिक है।

स्पीगल ने द गार्जियन को बताया कि स्नैप के कार्यालयों में मेटावर्स शब्द कभी नहीं बोला जाता है।

गुरुवार को रिपोर्ट में उन्होंने कहा, हम उस शब्द का उपयोग क्यों नहीं करते हैं, क्योंकि यह बहुत अस्पष्ट और काल्पनिक है। बस लोगों से पूछें कि इसे कैसे परिभाषित किया जाए और हर किसी की परिभाषा पूरी तरह से अलग है।

उनके अनुसार, लोग पूरी तरह वर्चुअल के बजाय ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) में समय बिताना पसंद करेंगे।

कंपनी ने सूचित किया कि स्नैपचैट अब दुनिया भर में 600 मिलियन से अधिक मासिक और 332 मिलियन से अधिक दैनिक सक्रिय यूजर्स तक पहुंच चुका है।

स्नैपचैट अब अपने समुदाय को लेटेस्ट उत्पादों और सेवाओं के साथ प्रदान करने के लिए आधे मिलियन से अधिक भागीदारों, क्रिएटर्स और डेवलपर्स के साथ काम कर रहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट, फेसबुक और ट्विटर की तुलना में तेजी से बढ़ रहा है और अपनी लेटेस्ट तिमाही रिपोर्ट में, प्लेटफॉर्म ने पिछले हफ्ते कहा कि उसके दैनिक सक्रिय यूजर्स (डीएयू) 18 प्रतिशत से बढ़कर 332 मिलियन (साल-दर-साल) हो गए हैं।

जबकि फेसबुक (अब मेटा) ने पिछली तिमाही में दैनिक सक्रिय यूजर्स की संख्या में अपना पहला नुकसान दर्ज किया था। उधर ट्विटर के मुद्रीकरण योग्य यूजर्स में अमेरिका में केवल 2 प्रतिशत और वैश्विक स्तर पर 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

स्नैप 31 मार्च, 2022 को समाप्त तिमाही के लिए अपने राजस्व में 38 प्रतिशत की सालाना वृद्धि के साथ 1.06 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

स्पीगल ने कहा था, हमारे पहली तिमाही के नतीजे चुनौतीपूर्ण ऑपरेटिंग माहौल के जरिए हमारे कारोबार में अंतर्निहित गति को दर्शाते हैं।

पिछले साल जनवरी से, 250 मिलियन से अधिक स्नैपचैट एआर शॉपिंग लेंस के साथ 5 बिलियन से अधिक बार जुड़ चुके हैं।

–आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...