Sunday, 19 May

Reliance Wyzr AC: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के नेतृत्व में Reliance retail (रिलायंस रिटेल) नई ऊंचाइयों को छू रही है। अगस्त 2022 में कंपनी की कमान संभालने के बाद से, ईशा ने रणनीतिक बदलावों और आक्रामक विस्तार योजनाओं के साथ रिलायंस रिटेल को एक नई दिशा दी है। अब खबर है कि कंपनी जल्द ही होम अप्लायंस सेक्टर में भी कदम रखने जा रही है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस रिटेल स्मार्ट टीवी, एसी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बाजार में प्रवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी ने हाल ही में “Wyzr” नामक एक नया ब्रांड भी लॉन्च किया है, जिसके तहत एयर कूलर (Wyzr cooler) पहले ही बाजार में आ चुके हैं।

बाजार में मजबूत पकड़ बनाने की योजना

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस रिटेल Dixon Technologies और Mirc Electronics (Onida की पैरेंट कंपनी) जैसी घरेलू फर्मों के साथ बातचीत कर रही है। कंपनी का लक्ष्य बाजार में मजबूत पकड़ बनाने के लिए अपना खुद का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करना है।

Wyzr ब्रांड के तहत, रिलायंस रिटेल टीवी, रेफ्रिजरेटर, एसी, एलईडी और वीटी लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी इन उत्पादों के लिए आंतरिक रूप से डिजाइन तैयार करेगी, अनुकूलित करेगी और वितरित करेगी।

बाजार में कड़ी टक्कर

भारत में AC का बाजार काफी बड़ा है, जिसकी अनुमानित कीमत ₹28,000 करोड़ है। इस बाजार में छोटे से लेकर बड़े, ब्रांड पहले से ही मौजूद हैं इनमे से O’General, Carrier, Samsung, LG और Blue Star जैसे बड़े ब्रांडों का बाजार में दबदबा है। रिलायंस रिटेल की एंट्री से इस बाजार में कड़ी टक्कर बढ़ने की उम्मीद है।

आधिकारिक घोषणा का इंतजार

हालांकि, रिलायंस रिटेल की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही अपनी योजनाओं का खुलासा करेगी।

Share.
Exit mobile version