HomeBusiness

मस्क ने टेस्ला का 4 अरब डॉलर का स्टॉक बेचा

मस्क ने टेस्ला का 4 अरब डॉलर का स्टॉक बेचा

सैन फ्रांसिस्को, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी के लगभग 4.4 मिलियन शेयर बेचे हैं जिसकी कीमत 4 बिलियन डॉलर के लगभग है। मस्क ने लगभग 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा है।

पैसा संभवत: माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म हासिल करने में जा सकता है, क्योंकि मस्क को अपनी निजी क्षमता में 21 अरब डॉलर खर्च करने होंगे।

सौदे के हिस्से के रूप में, मॉर्गन स्टेनली और अन्य वित्तीय संस्थानों ने टेस्ला और अन्य कंपनियों में अपने शेयरों के मुकाबले मस्क को 12.5 बिलियन डॉलर देने का वादा किया है। इसके अलावा 13 बिलियन डॉलर प्रदान लोन भी दिया जाएगा।

उम्मीद है कि मस्क अपने दम पर करीब 21 बिलियन डॉलर (21 अरब डॉलर) की इक्विटी फाइनेंसिंग जुटा लेंगे।

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के पास दायर मस्क द्वारा लेटेस्ट टेस्ला स्टॉक बिक्री का मूल्य लगभग 4 बिलियन डॉलर है।

मस्क ने ट्वीट किया, आज के बाद टेस्ला शेयर की बिक्री की कोई योजना नहीं है।

मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण के साथ, उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी का शेयर वैल्य कम हो गया है। इसके बाजार मूल्य से कम से कम 125 बिलियन डॉलर का सफाया हो गया है।

ट्विटर अधिग्रहण की खबर आने के बाद टेस्ला के शेयर 12.2 फीसदी गिर गए थे।

दुनिया के सबसे अमीर आदमी की कुल संपत्ति 257 अरब डॉलर है लेकिन उनकी दो-तिहाई संपत्ति टेस्ला के स्टॉक में है।

कंपनी ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के पास दायर अपनी लेटेस्ट वार्षिक रिपोर्ट में निवेशकों को इसके बारे में चेतावनी दी है।

कंपनी ने कहा, अगर एलन मस्क को हमारे सामान्य स्टॉक के शेयरों को बेचने के लिए मजबूर किया गया था, जिसे उन्होंने कुछ व्यक्तिगत ऋण दायित्वों को सुरक्षित करने के लिए गिरवी रखा है, तो ऐसे शेयर हमारे स्टॉक की कीमत में गिरावट का कारण बन सकते हैं।

–आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...