HomeBusiness

IndiGo का धमाकेदार ऑफर 2023 रुपये में ले हवाई उड़ान का आनंद

IndiGo का धमाकेदार ऑफर 2023 रुपये में ले हवाई उड़ान का आनंद



 नई दिल्ली

छुट्टियों के मौसम (Holiday season) के आते ही एयर टिकट (Air Ticket) पर ऑफर मिलने शुरू हो गए हैं. इंडिगो एयरलाइन (IndiGo) ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर विंटर सेल ( winter sale) का ऐलान किया है. एयरलाइन ने कहा है कि विंटर सेल का लाभ तीन दिनों तक इंडिगो के 6E नेटवर्क पर उठाया जा सकता है. कंपनी के अनुसार सेल 23 दिसंबर से 25 दिसंबर 2023 के बीच चलेगी. एयरलाइन घरेलू उड़ानों के लिए 2,023 रुपये और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 4,999 रुपये से शुरू होने वाले किराए की पेशकश करेगी.

कब कर सकेंगे यात्रा?

इंडिगो एयरलाइन के अनुसार, ये सेल 15 जनवरी 2023 से 14 अप्रैल 2023 तक की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं. इंडिगो के ग्लोबल सेल्स के प्रमुख विनय मल्होत्रा के अनुसार, इस कदम का उद्देश्य विमानन क्षेत्र में सुधार का जश्न मनाना है. उन्होंने कहा- ‘हम 2023 में प्रवेश कर रहे हैं. बड़ी संख्या में लोग हवाई सफर कर रहे हैं. इसलिए हम छुट्टियों के इस मौसम में एविएशन सेक्टर में एक मजबूत सुधार का जश्न भी मना रहे हैं और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों रूट्स पर विंटर सेल की घोषणा कर रहे हैं. ये ऑफर हमारे व्यापक नेटवर्क पर किफायती किराए, समय पर प्रदर्शन, विनम्र और परेशानी मुक्त सेवा की इंडिगो की प्रतिबद्धता को मजबूत करता है.’

कैशबैक का लाभ

290 विमानों के अपने बेड़े के साथ एयरलाइन का दावा है कि वह प्रतिदिन 1,600 से अधिक उड़ानें संचालित कर रही है. इंडिगो 76 घरेलू डेस्टिनेशन और 26 इंटरनेशनल डेस्टिनेशन को जोड़ती है. एयरलाइन के अनुसार, ऑफर के तहत सीमित इन्वेंट्री उपलब्ध है. इसलिए ग्राहकों को उपलब्धता और इंडिगो के विवेकाधिकार के अधीन छूट प्रदान की जाएगी. इसके अलावा, यह ऑफर केवल इंडिगो के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर विभिन्न क्षेत्रों में नॉन-स्टॉप उड़ानों पर मान्य है. इसके अलावा, ग्राहक इंडिगो के पार्टनर बैंक HSBC से भी कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं.

एयरलाइन ने आगे कहा कि इस ऑफर को किसी अन्य ऑफर, स्कीम या प्रमोशन के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है. इसके अलावा, यह ऑफर इंडिगो की ग्रुप बुकिंग पर मान्य नहीं है. यह ऑफर नॉन-ट्रांसफरेबल, नॉन-एक्सचेंजेबल और नॉन-इनकैशेबल है.

यात्रियों की संख्या में इजाफा

पीटीआई ने हाल ही एक रिपोर्ट के अनुसार बताया था कि भारतीय एयरलाइंस से अक्टूबर में 1.14 करोड़ यात्रियों ने सफर किया गया. ये सितंबर में हवाई यात्रा करने वालों की संख्या से 10 प्रतिशत अधिक है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के जारी आंकड़ों से पता चलता है कि घरेलू हवाई यातायात अक्टूबर में लगभग 27 प्रतिशत बढ़कर 114.07 लाख हो गया, जबकि एक साल पहले यह 89.85 लाख था.


Get Business News in Hindi, share market (Stock Market), investment scheme and other breaking news on related to Business News, India news and much more on Nishpaksh Mat. Follow us on Google news for latest business news and stock market updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...