HomeBusiness

Indian Railways: बड़ी खबर! February-March 2023 तक रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, रेलवे ने 50 से अधिक ट्रेनों की लिस्ट जारी की

Indian Railways: बड़ी खबर! February-March 2023 तक रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, रेलवे ने 50 से अधिक ट्रेनों की लिस्ट जारी की



Indian Railways: घने कोहरे की स्थिति में, भारतीय रेलवे ने दिसंबर 2022 और फरवरी-मार्च 2023 के बीच तीन महीने की अवधि के लिए 50 से अधिक ट्रेनों की सेवाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है। इनके अलावा, रेलवे ने यह भी घोषणा की है कि उक्त अवधि के दौरान कोहरे के कारण दर्जन भर अन्य ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द रहेंगी।

रेल यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना बनाने से पहले रद्द और आंशिक रूप से रद्द की गई ट्रेनों की सूची देखें।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल से चलने वाली और नियमित रूप से मंडल से गुजरने वाली कुल 42 मेल या एक्सप्रेस ट्रेनों को प्रशासन ने पूरी तरह रद्द करने का निर्णय लिया है। यात्री नीचे दी गई ट्रेनों की सूची देख सकते हैं। रद्दीकरण फरवरी के अंत या मार्च के पहले सप्ताह तक लागू रहेगा।

इसके अलावा, यह निर्णय लिया गया है कि उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल से शुरू होने वाली और प्रतिदिन मंडल से गुजरने वाली कई अन्य ट्रेनों के फेरों को कम किया जाएगा। आधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार, इस अवधि के दौरान 20 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द रहेंगी।

कोहरे के मौसम में सुरक्षित रेल संचालन सुनिश्चित करने के लिए, पूर्व मध्य रेलवे ने 1 दिसंबर, 2022 से 28 फरवरी, 2023 तक मंडल के विभिन्न स्टेशनों से निकलने/आने या गुजरने वाली कई ट्रेनों को भी रद्द कर दिया है, साथ ही परिचालन के दिनों को कम कर दिया है। रद्द की गई ट्रेनों की सूची इस प्रकार है:

इसी तरह, उत्तर पश्चिम रेलवे ने भी आगामी कोहरे के मौसम में इन दोनों ट्रेनों की सेवाओं को पूरी तरह रद्द करने की जानकारी दी। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, अजमेर से अमृतसर के लिए चलने वाली ट्रेन संख्या- 19611 अजमेर-अमृतसर एक्सप्रेस 1 दिसंबर, 2022 से 25 फरवरी, 2023 तक रद्द रहेगी, जबकि ट्रेन संख्या- 19614 अमृतसर-अजमेर एक्सप्रेस अमृतसर से अजमेर के लिए चलने वाली ट्रेन 2 दिसंबर, 2022 से 26 फरवरी, 2023 तक रद्द रहेगी।

एनडब्ल्यू डिवीजन के तहत कोहरे वाले क्षेत्रों में रद्द, आंशिक रूप से रद्द या कम चलने वाली ट्रेनों की पूरी सूची देखें

 



Get Business News in Hindi, share market (Stock Market), investment scheme and other breaking news on related to Business News, India news and much more on Nishpaksh Mat. Follow us on Google news for latest business news and stock market updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...