HomeBusiness

एप्पल अब आईफोन 13 को ब्राजील में करेगा असेंबल

एप्पल अब आईफोन 13 को ब्राजील में करेगा असेंबल

सैन फ्रांसिस्को, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। टेक दिग्गज एप्पल ने आईफोन 13 को ब्राजील में असेंबल करना शुरू कर दिया है, लेकिन आईफोन 13 मिनी का स्थानीय उत्पादन नहीं होगा।

9टु5मैक के अनुसार, एक उपयोगकर्ता ने हाल ही में ब्राजील में एक आईफोन 13 खरीदा और उसे आश्चर्य तब हुआ जब बॉक्स ने इंगित किया कि उत्पाद ब्राजील में असेंबल था।

मॉडल नंबर, एमएलपीएफ3बीआर/ए, इस बात की पुष्टि करता है कि डिवाइस को वास्तव में देश में असेंबल किया गया था, क्योंकि ब्राजील में बेची जाने वाली इकाइयों को चीन से आयात किया जाता था। अब इस पर बीजेड/ए लिखा हुआ है।

हालांकि, किसी अज्ञात कारण से, ऐसा लगता है कि केवल 6.1-इंच आईफोन 13 को साओ पाउलो के जुंडिया में स्थित फॉक्सकॉन ब्राजील में असेंबल किया जा रहा है।

मैकमैगजीन ने पाया है कि एप्पल ने 24 जनवरी, 2022 को एएनएटीईएल (ब्राजील के दूरसंचार नियामक) में आईफोन 13 डॉक्युमेंटेशन को अपडेट किया ताकि प्रोडक्ट के लिए फॉक्सकॉन ब्राजील को एक विनिर्माण सुविधा के रूप में शामिल किया जा सके।

डॉक्युमेंटस यह भी पुष्टि करते हैं कि न तो आईफोन 13 मिनी और न ही 13 प्रो मॉडल ब्राजील में असेंबल किए जाएंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्राजील आयातित प्रोडक्टस पर उच्च टैक्स लगाता है, जिसमें एप्पल उपकरणों की लगभग पूरी सीरीज शामिल है।

इस कारण से, कुछ कंपनियां हैं जो स्थानीय असेंबली प्रक्रिया में निवेश करती हैं, क्योंकि इससे उन उत्पादों को बेचने के लिए टैक्सों में कमी आती है।

ब्राजील में आईफोन 13 की कीमतें 1,536 डॉलर से शुरू होती हैं, लेकिन ग्राहक अब इसे खुदरा स्टोर में 1,011 डॉलर की कीमत पर पा सकते हैं।

–आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...