HomeBusiness

भारतीय मार्केट में बहुत जल्द नई इनोवा क्रिस्टा MPV होने वाली है लॉन्च, देगी जबरदस्त माइलेज

भारतीय मार्केट में बहुत जल्द नई इनोवा क्रिस्टा MPV होने वाली है लॉन्च, देगी जबरदस्त माइलेज

टोयोटा किर्लोसकर मोटर्स भारतीय मार्केट में बहुत जल्द नई इनोवा क्रिस्टा MPV लॉन्च करने वाली है जिसे हाइब्रिड इंजन विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है। अब कंपनी ने इनोवा हाइक्रॉस नाम रजिस्टर करा लिया है।

भारत में टोयोटा इनोवा 2004 से बेची जा रही है और ग्राहकों के बीच ये MPV काफी पॉपुलर है। मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि टोयोटा इनोवा (Toyota Innova) के नई जनरेशन मॉडल पर काम कर रही है

जिसका ग्लोबल डेब्यू इसी साल नवंबर में अनुमानित है। पिछली बार इनोवा और फॉर्च्यूनर (Fortuner) दोनों को एक साथ नई जनरेशन में पेश किया गया था और इस बार भी कुछ ऐसा ही होने का अनुमान है।

टेस्टिंग करती दिखी नई जनरेशन इनोवा

इनोवा के नए स्पाय शॉट्स हाल में ऑनलाइन सामने आए हैं जो संभावित रूप से नई जनरेशन इनोवा है। ये टेस्ट मॉडल पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ दिखा है जिसके साथ नए अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललाइट्स नजर आए हैं।

ये मॉडल थाईलैंड में दिखा है जहां इस MPV को डेवेलप किया जा रहा है। यहीं सबसे पहले इस कार को पेश किया जाने वाला है।

इनोवा की नई जनरेशन को बड़े बदलावों के साथ पेश किया जाएगा, ये MPV अपने दमदार फैमिली मेंबर्स फॉर्च्यूनर और हिलक्स वाले बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसी पर तैयार की जा रही है।

2023 इनोवा को फ्रंट-व्हील ड्राइव सेटअप

फिलहाल इनोवा को रियर-व्हील-ड्राइव सेटअप में बेचा जा रहा है, वहीं फॉर्च्यूनर और हिलक्स दोनां 4-व्हील ड्राइव विकल्प में पेश की गई हैं, ऐसे में कंपनी नई इनोवा को फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम दे सकती है।

2023 मॉडल के साथ पेट्रोल और पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन विकल्प दिए जा सकते हैं। कार का पेट्रोल इंजन मौजूदा टोयोटा इनोवा से मिल सकता है, वहीं पेट्रोल-हाइब्रिड कुछ नया होगा। इस इंजन के साथ बड़े साइज की MPV का माइलेज बहुत बढ़ने वाला है।

पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प

मौजूदा MPV 2।7-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 2।4-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। इनमें से पहला इंजन 164 बीएचपी ताकत और 245 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं इसका ऑयल बर्नर इंजन 148 बीएचपी ताकत और 360 एनएम पीक टॉर्क बनाता है।

कंपनी ने इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया है। ताजा मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि नई जनरेशन टोयोटा इनोवा को 6 रंगों में पेश किया जाएगा।

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...