HomeBusiness

पैसा वसूल Bike : एक बार टंकी फुल और सीधा लद्दाख, गजब माइलेज

पैसा वसूल Bike : एक बार टंकी फुल और सीधा लद्दाख, गजब माइलेज

भारतीय ग्राहकों को सबसे ज्यादा पसंद आने वाले जो वाहन हैं वो सस्ते और किफायती (Affordable Bike) होने चाहिए। यहां ग्राहक पूरी तरह पैसा वसूल गाड़ियों चाह रखते हैं जो बेहतरीन फीचर्स वाली भी हों और माइलेज भी धांसू दे।

इसी तरह की एक मोटरसाइकिल के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं। जी हां।। यहां बात हो रही है बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) की जो भारतीय ग्राहकों के बीच बेहद पसंद की जाती रही है।

कम कीमत पर बेहतरीन माइलेज वाली ये बाइक सिर्फ 1,200 रुपये में आपको दिल्ली से लद्दाख पहुंचा देती है। हालांकि ये रास्ता इतना आसान भी नहीं है, लेकिन मनाली के रास्ते लेह तक पहुंचना गर्मियों के मौसम में इतना कठिन भी नहीं रह जाता।

एक बार टंकी फुल और सीधा लद्दाख

इस यात्रा में टूरिस्ट्स के हजारों रुपये खर्च हो जाते हैं, यहां तक कि बस से लद्दाख जाने में भी आपको इससे कई ज्यादा पैसा खर्च करना होता है, वहीं ये मोटरसाइकिल आपको इस यात्रा के लिए बहुत किफायती पड़ती है।

दिल्ली से लेह की दूरी करीब 970 किलोमीटर है और यहां से पेट्रोल टैंक को फुल करवा के निकलेंगे तो लद्दाख पहुंचने तक दोबारा पेट्रोल नहीं डलवाना होगा।

इस बाइक का पेट्रोल टैंक 11 लीटर का है और ये 84 किमी/लीटर माइलेज देती है। ऐसे में आज के रेट के हिसाब से देखें तो आपको दिल्ली से लेह पहुंचने में सिर्फ 1,200 रुपये लगेंगे।

115।45 CC सिंगल-सिलेंडर इंजन

बजाज प्लैटिना 110 सेगमेंट की पहली मोटरसाइकिल है जिसके साथ कंपनी ने एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम या कहें तो ABS दिया गया है, वहीं कंपनी ने इसे सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया है।

बजाज ऑटो ने इस बाइक के साथ 115।45 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो एयर कूल्ड तकनीक के साथ आता है। ये इंजन 8।6 पीएस ताकत और 9.81 एनएम पीक टॉर्क बनाने की क्षमता रखता है, वहीं कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

सिंगल-चैनल ABS

इस मोटरसाइकिल के अगले पहिये में डिस्क ब्रेक दिया है, वहीं इसका पिछला पहिया ड्रम ब्रेक के साथ आया है, बाइक को सिंगल-चैनल ABS के साथ कंपनी ने पेश किया है। माइलेज की बात करें तो ये इस मोटरसाइकिल की तगड़ी बिक्री में कीमत के बाद सबसे बड़ी वजह है।

बजाज ऑटो का दावा है कि एक लीटर पेट्रोल में प्लैटिना 110 को 84 किलोमीटर चलाया जा सकता है, माइलेज के इस आंकड़े को एआरएआई ने प्रमाणित किया है।

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...